Connect with us

प्रादेशिक

बिहार में 37 जिलों में पहुंचा कोरोना, संख्या बढ़कर हुई इतनी

Published

on

पटना। बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण अब नए इलाकों में अपने पांव पसार रहा है। बिहार के अलग-अलग जिलों से रविवार को कोविड-19 के 18 नए मामले सामने आए है, जिससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या बढ़कर 629 हो गई है।

बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 18 नए संक्रमित मरीजों में 7 मरीज जहां सहरसा के हैं, वहीं 7 मरीज मधेपुरा से हंैं। इसके अलावे दरभंगा से दो तथा अररिया व बेगूसराय से एक-एक पॉजिटिव पाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक 34,150 से ज्यादा नमूनों की जांच हो चुकी है। राज्य में अभी तक संक्रमित 318 व्यक्ति इलाज के बाद स्वस्थ होकर वापस अपने लौट गए हैं। संक्रमित लोगों में से पांच की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस का प्रसार राज्य के 38 जिलों में से 37 जिलों तक हो चुका है। शनिवार को सात जिलों में कोरोना के 32 नए मरीज मिले थे, जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या 611 तक पहुंच गई थी।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित 37 जिलों में सबसे अधिक 104 मामले मुंगेर जिले में सामने आए हैं, जबकि रोहतास में 59, पटना में 52, बक्सर में 56 मामले प्रकाश में आए हैं।

प्रादेशिक

अकेले 3 किलोमीटर लंबी नहर खोदने वाले शख्स को आनंद महिंद्रा ने गिफ्ट में दिया ट्रैक्टर

Published

on

नई दिल्ली। महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह सोशल मीडिया पर अपना अलग टैलेंट दिखा रहे लोगों और जरूतमंदों की मदद करते रहते हैं। अब आनंद महिंद्रा गया के लहथुआ इलाके में अपने खेतों के पास अकेले तीन किमी लंबी नहर बनाने वाले लौंगी भुइयां की मेहनत पर मेहरबान हुए हैं। आनंद महिंद्रा ने लुंगी भुइयां के इस काम के लिए महिंद्रा ट्रैक्टर ईनाम में देने का फैसला किया है।

आनंद महिंद्रा ने लुंगी भुइयां की मदद करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। किसान के लिए मदद की मांग करते हुए एक ट्वीट के जवाब में आनंद महिंद्रा ने लिखा, “जैसा कि आप जानते हैं, मैंने ट्वीट किया था कि मुझे लगता है कि उनकी नहर ताज या पिरामिडों के समान प्रभावशाली है। हम @MahindraRise पर इसे एक सम्मान मानते हैं। हम उन्हें ट्रैक्टर भेंट करना चाहते हैं। उन तक किस तरह पहुंचा जाए।

उन्होंने ट्विटर पर भुइयां के मेंसेंजर से महिंद्रा टीम के साथ पहुंचकर ट्रैक्टर को किसान तक पहुंचाने के लिए कहा। जिसके बड़ा उन तक ट्रैक्टर पहुंचा दिया गया।

Continue Reading

Trending