Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः इस देश ने लॉकडाउन में दी थी छूट, फिर से बढ़ गए संक्रमण के मामले

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पर काबू पाने वाले देशों में जर्मनी का नाम भी शामिल है। इस देश में कोरोना के मामले शुरुआत में तेजी से बढ़े थे। लेकिन समय रहते इस वायरस पर जर्मनी ने काबू पा लिया।

हाल ही में जर्मनी ने वायरस पर काबू पाने के बाद लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया था। लेकिन एक बार फिर नए मामले में तेजी आने के बाद लॉकडाउन लगा दिया गया।

जर्मनी के कई शहरों में लॉकडाउन में ढील दिए जाने के बाद दोबारा लॉकडाउन लागू करना पड़ा है. लॉकडाउन में छूट दिए जाने के कुछ ही दिन बाद यहां कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी।

दरअसल, जर्मनी के राज्यों की ओर से यह फैसला लिया गया है कि लॉकडाउन में ढील के दौरान अगर 7 दिन में प्रति एक लाख व्यक्ति में 50 से अधिक केस आएगा तो यह लॉकडाउन फिर से लागू हो जाएगा। जर्मनी के तीन राज्यों में लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद 7 दिन में तय सीमा से अधिक नए केस सामने आ गए।

पॉजिटिव केस की संख्या बढ़ने के बाद संबधित शहरों में रेस्तरां, टूरिस्ट स्पॉट और फिटनेस स्टूडियो खोलने का फैसला स्थगित कर दिया गया। जर्मनी में 16 राज्य हैं। यहां राज्यों को अधिकार दिया गया है वे लॉकडाउन के नियमों में छूट दे सकते हैं।

बता दें कि छूट के बाद जर्मनी में सबसे अधिक आबादी वाले राज्य नॉर्थ रिने वेस्टफलिया के एक मीट सप्लाई सेंटर में अचानक 150 स्टाफ संक्रमित पाए गए हैं। सरकार ने अब कहा है कि राज्य के सभी मीट प्रोसेसिंग प्लांट में स्टाफ का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending