Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इटली से आई राहत भरी खबर, अब आईसीयू में भर्ती हैं सिर्फ इतने मरीज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इटली में कई महीनों तक कहर बरपाने वाले कोरोना का प्रभाव अब थोड़ा कम होता दिख रहा है। हालांकि इस बीमारी की वजह से वहां मरने वालों का आंकड़ा 30 हजार के पार चला गया है।

लेकिन आईसीसू में भर्ती लोगों की संख्या अब घटने लगी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक इटली में अब कोरोना वायरस से पीड़ित 1,168 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं जबकि 72,157 मरीज यानी करीब 82 फीसदी में घर में क्वारंटाइन में हैं।

इनमें ज्यादातर वैसे मरीज हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं। इस बीमारी से करीब 2,747 नए मरीज ठीक हुए हैं जिससे ठीक होने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 99,023 पहुंच गया है।

देश में शुक्रवार को इस बीमारी से 243 लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों का आंकड़ा 30,201 पहुंच गया है। इटली में कोरोना का पहला मामला 21 फरवरी को दर्ज किया गया था।

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending