Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

इटली से आई राहत भरी खबर, अब आईसीयू में भर्ती हैं सिर्फ इतने मरीज

Published

on

नई दिल्ली। इटली में कई महीनों तक कहर बरपाने वाले कोरोना का प्रभाव अब थोड़ा कम होता दिख रहा है। हालांकि इस बीमारी की वजह से वहां मरने वालों का आंकड़ा 30 हजार के पार चला गया है।

लेकिन आईसीसू में भर्ती लोगों की संख्या अब घटने लगी है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक इटली में अब कोरोना वायरस से पीड़ित 1,168 मरीज आईसीयू में भर्ती हैं जबकि 72,157 मरीज यानी करीब 82 फीसदी में घर में क्वारंटाइन में हैं।

इनमें ज्यादातर वैसे मरीज हैं जिनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं। इस बीमारी से करीब 2,747 नए मरीज ठीक हुए हैं जिससे ठीक होने वाले कुल मरीजों का आंकड़ा 99,023 पहुंच गया है।

देश में शुक्रवार को इस बीमारी से 243 लोगों की मौत हो गई जिससे मरने वालों का आंकड़ा 30,201 पहुंच गया है। इटली में कोरोना का पहला मामला 21 फरवरी को दर्ज किया गया था।

 

 

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending