Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः अब संबंध बनाना भी खतरे से खाली नहीं! नई स्टडी में हुआ खुलासा

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है। इस जानलेवा बीमारी की वजह से ज्यादातर देश के लोग अपने घरों में कैद रहने पर मजबूर हैं। कोविड-19 नाम का ये वायरस बहुत तेजी से कई बार अपना स्वरूप बदल चुका है।

यही वजह है कि वैज्ञानिक लगातार इस वायरस पर अध्ययन कर रहे हैं। इस बीच ताजा स्टडी में एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है। कोरोना को लेकर अभी तक यह माना जा रहा था कि संबध बनाने से यह नहीं फैलता है।

लेकिन नई स्टडी कुछ और बता रही है। चीन के वैज्ञानिकों के ताजा अध्ययन के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित मर्द किसी के साथ संबंध बनाता है तो उसे भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है। क्योंकि कोरोना संक्रमित कुछ पुरुषों के वीर्य यानी स्पर्म में कोरोना वायरस मिला है।

चीन के शांगक्यू म्युनिसिपल हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित 38 पुरुष मरीजों की जांच में ये बात सामने आई है. इनमें से 6 मरीजों के स्पर्म में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है

चीन के शोधकर्ताओं ने आशंका जताई है कि कोरोना संक्रमित पुरुष के साथ सेक्स करने पर कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा हो सकता है। क्योंकि कुछ पुरुषों के वीर्य में यानी स्पर्म में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला है। यह स्टडी जामा नेटवर्क ओपन में प्रकाशित हुई है।

स्टडी के मुताबिक बेहद कम संख्या में ऐसे मरीज मिले हैं। ज्यादा जानकारी जमा करने के लिए ज्यादा लोगों की जांच करनी पड़ेगी। क्योंकि ये हो सकता है कि भविष्य में कोरोना वायरस सेक्सुअली ट्रांसमिटेड डिसीज (STD) की कैटेगरी में आ जाए।

ब्रिटेन के शेफील्ड यूनिवर्सिटी में एंड्रोलॉजी के प्रोफेसर एलेन पैसी ने कहा कि अभी तक यह स्टडी कोई पुख्ता परिणाम नहीं दे रही है। हमें ये देखना होगा कि कोरोना वायरस स्पर्म के अंदर सक्रिय है या नहीं। वह वीर्य के अंदर कितनी देर तक सक्रिय रहता है। क्या उससे वाकई संक्रमण का खतरा है।

प्रो. एलेन ने बताया कि इससे पहले इबोला और जीका के वायरस पुरुषों के वीर्य में मिले थे। इसलिए हो सकता है कि कोविड-19 वायरस भी पुरुषों के सीमेन में मिला हो।

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending