Connect with us

नेशनल

कोरोना के खिलाफ जंग में भारत को मिली बड़ी सफलता, वैक्सीन का पहला ट्रायल सफल

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं। देश में अब तक कुल 40 हजार के करीब कोरोना संक्रमण के केस सामने आ चुके हैं। इस बीच एक पॉजिटिव न्यूज भी सामने आई है।

दरअसल, कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ने एमडब्ल्यू वैक्सीन के पहले चरण के ट्रायल में सफल प्राप्त कर ली है। अभी इसके कई चरणों में ट्रायल होने हैं।

इसके बाद ही इस वैक्सीन की उपयोगिता साबित हो सकेगी। पीजीआई डायरेक्ट डॉ. जगतराम ने बताया कि ट्रायल पूरा होने में 3 से 6 महीने का समय लगता है। उम्मीद की जा रही है कि पीजीआई इसे 3 महीने में पूरा कर लेगा।

इसके सुरक्षा ट्रायल में जिन मरीजों पर इसका प्रभाव चेक किया गया है वो सभी सुरक्षित हैं। इसलिए ट्रायल को आगे जारी रखते हुए इसे 40 मरीजों पर शुरू करने की अनुमति दे दी गई है।

नेशनल

विपक्षी दलों को ‘किसानद्रोही’ बताते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा पीएम को किसानों का भगवान

Published

on

By

शिवराज सिंह चौहान ने आगे कहा है कि कृषि सुधारों से संबंधित तीनों विधेयक किसानों के लिए वरदान हैं जिनसे किसानों की आय दोगुनी होगी। इन विधेयकों का विरोध करने वाले विपक्षी दल अन्नदाताओं के शुभचिंतक नहीं, बल्कि किसानद्रोही हैं। वे किसानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन उनकी ये कोशिशें सफल नहीं होने दी जाएंगी। चौहान ने आगे कहा।
#Madyapradesh #shivrajsinghchauhan #politics #farmers
Continue Reading

Trending