Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इटली में कोरोना वायरस के मामले 2 लाख के पार, मरने वालों की संख्या हुई 28236

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से इटली सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। यहां अब इस खतरनाक बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख के पार चली गई है।

सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट (सीपीडी) के ताजा आंकड़ों के मुताबिक इटली में कोविड-19 संक्रमण के कुल 2 लाख 7 हजार 428 मामले देखे गए, जिनमें से 28 हजार 236 लोगों की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि पिछले 24 घंटों में 269 नए मामले सामने आए हैं और गुरुवार के मुकाबले उपचार के बाद पूर्ण रूप से कुल 2,304 नए लोग स्वस्थ हुए।

वहीं, देश में कोरोना से संक्रमित हुए कुल मामलों में से अब तक 78 हजार 249 उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। सिविल प्रोटेक्शन डिपार्टमेंट के बुलेटिन के अनुसार, सक्रिय संक्रमणों की संख्या 608 मामलों से घटकर कुल एक लाख 943 हो गई है।

मौजूदा समय में कोरोना के 1 हजार 578 लोग इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में भर्ती हैं। इसमें एक दिन पहले गुरुवार की तुलना में 116 मरीजों की कमी आई है।

वहीं, कुल 17, 569 लोग गुरुवार को अस्पताल में भर्ती थे। इस आंकड़े में भी 24 घंटों की तुलना में 580 की कमी देखी गई। इमरजेंसी के तथाकथित दूसरे चरण में विनिर्माण, निर्माण और थोक क्षेत्रों में 4 मई से उत्पादक गतिविधियां फिर से शुरू की जा सकेंगी।

सरकार की योजना है कि लॉकडाउन में धीरे-धीरे फिर से छूट दी जाए। 18 मई से रिटेलर्स, म्यूजियम, गैलरी और लाइब्रेरियों को खोला जा सकेगा। इसके बाद फिर 1 जून से बार, रेस्तरां, हेयरड्रेसर और ब्यूटी सैलूनों में काम की इजाजत दी जाएगी।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending