Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

टिक-टॉक पर दिखा ‘किम जोंग’, हर जगह लाल बटन साथ लेकर चल रहा!

Published

on

नई दिल्ली। उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन को लेकर आजकल तरह-तरह की अफवाहें उड़ रही हैं। कुछ रिपोर्ट्स का दावा है कि किम की हालात बहुत गंभीर है वहीं कुछ का कहना की उनका निधन हो चुका है।

हालांकि उत्तर कोरिया ये साफ कर चुका है कि किम बिल्कुल स्वस्थ हैं। इन अफवाहों के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो देखकर 1 बार के लिए आप भी हैरान रह जाएंगे।

टिकटॉक के इस वीडियो में दिखने वाला शख्स हूबहू किम जोंग उन की तरह है। उसका पहनावा और बोलने का स्टाइल भी उसी की तरह नजर आ रहा है। purinsyogun  नाम का यह शख्स एक टिकटॉक यूजर है जो किम जोंग उन की तरह दिखता है।

सोशल मीडिया पर उसका वीडियो खूब वायरल हो रहा है। गौर करने वाली बात ये है कि वीडियो में किम जोंग उन का हमशक्ल एक लाल बटन से साथ दिखाई दे रहा है। लोग इस बटन का मतलब  परमाणु के रुप में निकाल रहे हैं।

@purinsyogunUrgent statement

♬ オリジナル楽曲 – ぷりん将軍

अन्तर्राष्ट्रीय

अब अमेरिका देगा चीन को झटका, टिक टॉक समेत कई एप करेगा बैन

Published

on

वाशिंगटन। भारत के बाद अमेरिका भी टिक टॉक समेत तमाम चीनी ईपीएस पर बैन लगाने की तैयारी में है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि हम निश्चित रूप से चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर विचार कर रहे हैं। अमेरिका का ये बयान चाइनीज ऐप पर भारत में हुई कार्रवाई के 6 दिन बाद आया। टिकटॉक जैसे चाइनीज ऐप से अमेरिका भी राष्ट्रीय सुरक्षा का खतरा बता चुका है।

इससे पहले पिछले दिनों भारत सरकार ने टिक टॉक समेत 59 चाइनीज ऐप को बैन कर दिया था। इसके बाद चाइनीज कंपनियों की तरफ से सरकार से अपील की जा रही है कि वे भारतीय यूजर्स का डेटा चाइनीज सरकार के साथ शेयर नहीं कर रही थीं। टिकटॉक के सीईओ केविन मेयर ने भारत सरकार को चिट्ठी लिखकर कहा कि चाइनीज सरकार ने कभी भी यूजर्स के डेटा की मांग नहीं की है।

कंपनी लगातार सफाई दे रही है कि भारतीय यूजर्स का डेटा सिंगापुर के सर्वर में सेव हो रहा है और चीन की सरकार ना तो कभी डेटा की मांग की है और ना ही कंपनी इस रिक्वेस्ट को कभी पूरा करेगी।

#mike pompeo #china #tiktok #america

Continue Reading

Trending