Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

खुशखबरीः भारत में इतने दिनों में खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस, रिसर्च का दावा!

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर भारत के लिए एक बड़ी राहत की खबर आई है। एक शोध में दावा किया गया है कि हिंदुस्तान से कोरोना वायरस के 20 मई तक खत्म हो सकता है।

सिंगापुर यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड डिजाइन (SUTD) ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक यह दावा किया गया है। SUTD ने अपने रिसर्च में यह भी कहा है कि अलग अलग-अलग देशों में भी यह वायरस जल्द ही खत्म होने वाला है।

SUTD ने ससेप्टिबल इन्फेक्टेड रिकवर्ड (एसआईआर) महामारी मॉडल यानी अलग-अलग देशों के संदिग्ध, संक्रमित और स्वस्थ होने वाले मरीजों के मॉडल का विश्लेषण करने के बाद यह भविष्यवाणी की है।

इस महामारी ने अलग-अलग देशों में जिन-जिन तारीखों पर मोड़ लिया, उसका भी अध्ययन किया गया। इससे पहले शुक्रवार को केंद्र सरकार ने दावा किया था कि अगर 16 मई तक लॉकडाउन का पालन किया जाए, तो कोरोना वायरस का नया केस नहीं आएगा।

इसके साथ ही कोरोना वायरस पर भारत नियंत्रण पा लेगा। बता दें कि लंबे समय से भारत में चल रहे लॉकडाउन से बाहर आने के लिए सरकार धीरे-धीरे कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

इसी के तहत केंद्र सरकार ने गांव गली और शहरों में पास पड़ोस की दुकानों को खोलने की इजाजत दी है। हालांकि आदेश जारी करने के बाद गृह मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि अभी कौन सी दुकाने नहीं खुल सकती हैं। साथ ही कंटेनमेंट जोन और हॉटस्पॉट इलाके में भी किसी प्रकार की छूट नहीं दी गई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending