Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

पालघर मॉब लिंचिंग की जांच करेगी सीआईडी, महाराष्ट्र सरकार ने दिया आदेश

Published

on

Loading

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा पालघर मॉब लिंचिंग मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जानकारी देने के कुछ ही घंटों बाद राज्य सरकार ने सोमवार को इसकी जांच आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी।

ठाकरे ने सोमवार को दोपहर में राज्य के नाम अपने संबोधन में कहा कि अब तक पांच मुख्य आरोपी और 9 नाबालिगों सहित 100 अन्य सह-आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

नासिक से सूरत जा रहे दो ‘साधुओं’ और उनके चालक को पुलिस की मौजूदगी के बीच 16 अप्रैल की रात गडचिनचले गांव के बाहर 200 लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला और कहा कि वे लुटेरे या बच्चों के अपहरणकर्ता थे।

अगली सुबह पीड़ितों की पहचान जूना अखाड़े के चिकने महाराज कल्पवृक्ष गिरि, 70, सुशीलगिरि महाराज, 30, और उनके चालक 30 वर्षीय नीलेश तेलवडे के रूप में की गई।

ठाकरे ने कहा, “यह घटना 16 अप्रैल की रात को पालघर शहर से करीब 110 किलोमीटर दूर, गडचिनचले गांव में, केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर-हवेली सीमा पर हुई। वयस्क आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं, वहीं नाबालिगों को किशोर सुधार गृह भेजा गया है।”

प्रादेशिक

बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को आया हार्ट अटैक, बैरक में मिले बेहोश

Published

on

Loading

बांदा। यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गई है। उन्हें इलाज के लिए बांदा जेल से मेडिकल कॉलेज लाया गया है। जानकारी के मुताबिक मुख्तार अंसारी को हॉर्ट अटैक आया है। मुख्तार अंसारी जेल में अपनी बैरक में बेहोश पाया गया। जल्द ही अस्पताल से मुख्तार अंसारी की रिपोर्ट जारी की जाएगी।

जेल की मेडिकल टीम ने उसके स्वास्थ्य का मुआयना करने के बाद इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। मुख्तार अंसारी की तबीयत गंभीर बताई जा रही है। कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को मेडिकल कॉलेज लाया गया।

मुख्तार के वकील मेडिकल कॉलेज पहुंच गए हैं और अभी तक प्रशासन ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है।

बता दें कि इसी महीने 27 तारीख की मुख्तार अंसारी को बांदा जेल से आनन-फानन में मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था। सुबह होते-होते जब ये खबर आग की तरह फैली तो पता चला कि माफिया डॉन की हालत गंभीर है। उसे ICU में वेटिंलेटर पर भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। धीरे-धीरे मुख्तार के समर्थकों और परिवारीजनों को बांदा पहुंचना शुरू हो गया। मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी, बेटा उमर अंसारी बांदा पहुंचे, लेकिन किसी को भी मुख्तार से मिलने नहीं दिया गया।

Continue Reading

Trending