Connect with us

प्रादेशिक

पालघर मॉब लिंचिंग की जांच करेगी सीआईडी, महाराष्ट्र सरकार ने दिया आदेश

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा पालघर मॉब लिंचिंग मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जानकारी देने के कुछ ही घंटों बाद राज्य सरकार ने सोमवार को इसकी जांच आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी।

ठाकरे ने सोमवार को दोपहर में राज्य के नाम अपने संबोधन में कहा कि अब तक पांच मुख्य आरोपी और 9 नाबालिगों सहित 100 अन्य सह-आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

नासिक से सूरत जा रहे दो ‘साधुओं’ और उनके चालक को पुलिस की मौजूदगी के बीच 16 अप्रैल की रात गडचिनचले गांव के बाहर 200 लोगों की भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला और कहा कि वे लुटेरे या बच्चों के अपहरणकर्ता थे।

अगली सुबह पीड़ितों की पहचान जूना अखाड़े के चिकने महाराज कल्पवृक्ष गिरि, 70, सुशीलगिरि महाराज, 30, और उनके चालक 30 वर्षीय नीलेश तेलवडे के रूप में की गई।

ठाकरे ने कहा, “यह घटना 16 अप्रैल की रात को पालघर शहर से करीब 110 किलोमीटर दूर, गडचिनचले गांव में, केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर-हवेली सीमा पर हुई। वयस्क आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं, वहीं नाबालिगों को किशोर सुधार गृह भेजा गया है।”

नेशनल

भारत में कोरोना से 43,379 लोगों की गई जान, बीते 24 घंटे में सामने आए 64,399 नए मामले

Published

on

By

भारत में कोरोना के नए मामले लगातार बढ़ रहे हैं।बीते दिन में रिकॉर्ड 64,399 नए मामले रिकॉर्ड किए गए हैं।

देश में कोरोना की वजह से 861 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही भारत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 21 लाख 53 हजार 11 हो गई है, जिसमें 6 लाख 28 हजार 747 एक्टिव केस हैं।

प्रियंका और निक के घर आया नया गेस्ट, कपल हुआ खुश

 

कोविड 19 से ठीक होने वालों की संख्या 14 लाख 80 हजार 885 हैं। अभी तक 43,379 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

#Corona #covid19 #coronaupdate #India

Continue Reading

Trending