Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना के इलाज में इस दवा ने दिखाया कमाल, तेजी से मरीजों की सेहत में हुआ सुधार

Published

on

कोरोना वायरस की वजह से इस समय पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। यह वायरस तेजी से लोगों को अपना निशाना बना रहा है। यहीं कारण है कि दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन ढूंढने में दिन रात लगे हुए हैं।

इस डॉक्टरों को कोरोना से जंग में आशा की किरण नजर आने लगी है। कुछ दिनों पहले हाइड्रोक्लोरोक्वीन दवा से मरीजों के इलाज में मदद मिलने के बाद अब एक और दवा ने कोरोना के मरीजों को ठीक करने में अहम भूमिका निभाई है।

यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो मेडिसिन के शोधकर्ताओं के मुताबिक कोविड-19 के मरीजों में रेमडेसिवीर दवा से सुधार देखने को मिला है। शुरूआती सफलता के बाद अब इस दवा की डिमांड भी काफी बढ़ गई है।

बता दें कि रेमडेसिवीर दवा का इस्तेमाल इबोला के उपचार में किया गया था। अमेरिका की बायोटेक्नोलॉजी कंपनी Gilead Sciences की तरफ से रेमडेसिवीर दवा का क्लीनिकल ​​परीक्षण किया जा रहा है और इसे प्रायोगिक दवा के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

Chandra Grahan के असर से क्या भारत-चीन के बीच हो सकता है महायुद्ध,देखें वीडियो

Published

on

By

भारत-चीन के बीच मौजूदा समय में हालात अच्छे नहीं है, सीमा पर दोनों देशों की ओर से सेनाएं एक दूसरे के सामने हैं। इसी बीच लेह सीमा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से देश के लोग हैरानी में पड़ गए हैं कि सीमा पर सबकुछ ठीक है कि नहीं।

ऐसे में हमने आचार्य प्रेम शंकर त्रिपाठी से ये जानने की कोशिश की कि आने वाला समय दोनों देशों के लिए कैस रहेगा…..

#ChandraGrahanTime #TimeofGrahan #5July #India #China

Continue Reading

Trending