Connect with us

नेशनल

लॉकडाउन को रणनीति के तहत खोलना होगा – राहुल गांधी

Published

on

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग की मदद से प्रेस वार्ता की है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो कोरोना वायरस को लेकर बात कर रहे हैं।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि देश भर में लॉकडाउन को रणनीति के तहत खोलना होगा।राहुल ने कहा कि दो बुनियादी क्षेत्र बनाए जाने चाहिए। हॉटस्पॉट ज़ोन, नॉन-हॉटस्पॉट ज़ोन और वहां गंभारता से टेस्टिंग की जानी चाहिए।

कोरोना से लड़ने के लिए राहुल ने सरकार को संसाधनों का प्रभावी ढंग से उपयोग करने की बात कही है। राहुल ने कहा कि जिला स्तर पर प्रभावी मशीनरी के कारण केरल के वायनाड में सफलता मिली है।

पिज्‍जा डिलीवरी बॉय हुआ कोरोना संक्रमित,72 घरों को किया गया क्‍वारंटीन

राहुल गांधी ने कहा कि देश में तेजी से कोरोना टेस्ट की जरूरी हैं। आक्रामक रूप से कोरोना वायरस का परीक्षण करें, इसे लड़ने के लिए राज्यों की सहायता करें। राहुल गांधी ने कहा है कि भारत की कोरोना टेस्टिंग की दर अभी 199 प्रति लाख है जो बहुत कम है,इसे तेज करना होगा।

 

उत्तराखंड

OMG : एक ही गांव में 91 लोगों की रिपोर्ट आई कोरोना पॉज़िटिव

Published

on

By

अल्मोड़ा में एक गांव में 91 लोगों के कोरोना संक्रमित मिलने से जिला मुख्यालय में हड़कंप मच गया है। उधर, स्वास्थ्य विभाग के भी हाथ पांव फूल गए हैं।

धौलादेवी के काभड़ी गांव में 91 लोग कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव के लिए रवाना हो गई है।

विपक्षी दलों को ‘किसानद्रोही’ बताते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा पीएम को किसानों का भगवान

हाल ही में गांव लौटे एक प्रवासी में कोविड-19 की पुष्टि हुई थी और फिर हल्द्वानी में 19 सितंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत भी हो गई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने ऐहतिहातन गांव में लोगों के सैंपल लिए थे। बुधवार देर रात टेस्ट रिपोर्ट्स आईं जिनमें 91 लोगों के पॉज़िटिव आने की पुष्टि हुई है। किसी एक स्थान से इतने सारे लोगों के कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है।

#Uttarakhand #almora #corona #COVID19

Continue Reading

Trending