Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

अगर आप सपने में खुद को रोता देखते हैं, तो जान लीजिए इसके पीछे का राज़

Published

on

Loading

अगर आप सपने में खुद को रोता देखते हैं या किसी और को रोता देखते हैं, तो इसका क्या मतलब होता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों को दो श्रेणियों में विभाजित किया जाता है। शुभ स्वप्न एवं अशुभ स्वप्न। अगर आप सपने में रोना देखते हैं तो स्वप्न शास्त्र के मुताबिक ये असल जिंदगी में आपके मान सम्मान में वृद्धि करने वाला सूचक माना जाता है।

यूपी : कोरोना सस्पेक्ट को लेने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर हमला

ये सपना बताता है कि आपके जीवन में ऐसी परिस्थितियां जल्द ही आने वाली हैं, जो समाज में आपके मान सम्मान को बढ़ा देंगी।

ऑफ़बीट

मालिक के साथ पीते पीते कुत्ता भी बना गया शराबी, कराया गया नशा मुक्त

Published

on

alcoholic dog coco in britain

Loading

लंदन। शराब की लत से परेशान लोगों को तो आपने देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी शराबी कुत्ते को देखा है? कैनाइन अल्कोहल विदड्राल यानि किसी पालतू जानवर की नशे की लत छुडाने के दुर्लभ मामले में ब्रिटेन के एक कुत्ते को नशा मुक्त कराया गया है। शराब की लत के लिए इलाज कराने वाला वह पहला कुत्ता बन गया है।

कुत्ते को शराब की ऐसी लत लगी कि उसका मालिक भी परेशान हो गया। मालिक के साथ ही कुत्ते को भी शराब की लत लग गई थी। न्यूजवीक की रिपोर्ट के मुताबिक, इलाज के बाद अब दो वर्षीय लैब्राडोर नस्ल के कोको को प्लायमाउथ, डेवोन में वुडसाइड एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट को सौंप दिया गया है।

अचानक पड़ने लगे दौरे

न्यूजवीक के अनुसार कि कोको नाम के 2 साल के लेब्राडॉर को एक अन्य कुत्ते के साथ एनिमल रेस्क्यू ट्रस्ट को सौंप दिया गया था। एनिमल वेलफेयर चैरिटी के फेसबुक पेज के अनुसार, लाख कोशिशें करने के बाद दूसरे कुत्ते को नहीं बचाया जा सका।

दोनों कुत्तों को ट्रस्ट को उस वक्त सौंपा गया, जब उन्हें दौरे पड़ने लगे। हालांकि, कोको अब पूरी तरह से ठीक होने वाला है। पोस्ट में बताया गया कि कोको गंभीर रूप से बीमार हो रहा था और उसे 24 घंटे देखभाल की जरूरत पड़ती थी।

कोको को दौरे पड़ने लगे। ऐसे में उसे पूरे चार हफ्तों तक बेहोश रखा गया, ताकि उसे बार-बार दौरे ना पड़ें और उसे जल्दी से ठीक किया जा सके।

कोको की हालत में हो रहा सुधार

अब कोको पहले से काफी हद तक ठीक हो चुका है और एक नॉर्मल कुत्ते की तरह बिहेव कर रहा है। सेंक्चुरी के मैनेजर ने बताया कि कोको अब अच्छी तरह से रिकवर कर रहा है।

 

Continue Reading

Trending