Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोनाः इस जगह खुलेआम घूम रहे हैं लोग, मौलवियों की बात मानकर तोड़ रहे लॉकडाउन

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। इस खतरनाक वायरस ने अबतक 1 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली है।

कोविड-19 नाम का यह वायरस पाकिस्तान में भी लगातार लोगों की निशाना बना रहा है। इस वायरस से पाकिस्तान में अबतक 5837 लोग संक्रमित हो चुके हैं वहीं यह वायरस 96 लोगों की जान ले चुका है।

इस बीच पाकिस्तान में मौलवियों की वजह से वहां वायरस फैलने का खतरा काफी ज्यादा बढ़ गया है। दरअसल, इस वायरस को रोकने के लिए दुनियाभर की सरकारें लॉकडाउन कर लोगों से घर में रहने की अपील कर रही है साथ ही धार्मिक स्थलों पर न जाने के लिए भी कह रही है।

वहीं, पाकिस्तान के लोग सरकार से ज्यादा मौलवियों पर भरोसा जता रहे हैं और लॉकडाउन तोड़ कर इकठ्ठा हो रहे हैं।पाकिस्तान के शहर मुल्तान में मस्जिद में नमाज पढ़वाने वाले 52 वर्षीय साबिर दुर्रानी पिछले महीने जारी किए गए सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाने वालों में से एक हैं।

वहां पांच या उससे ज्यादा लोगों के धार्मिक सभाओं पर प्रतिबंध है फिर भी लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं। दुर्रानी ने सोमवार को न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि हमारे नेता ने हमें कहा है कि वायरस हमें उस तरह से संक्रमित नहीं कर सकता, जिस तरह से पश्चिमी लोगों को कर रहा है।

दुर्रानी बताया कि उनके नेता ने कहा, “हम अपने हाथ धोते हैं और हम नमाज शुरू करने से पहले एक दिन में पांच बार अपना चेहरा धोते हैं जो दूसरे लोग नहीं करते हैं, इसलिए हमें चिंता करने की जरूरत नहीं है. ईश्वर हमारे साथ है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में भयानक ट्रेन हादसा : 29 लोगों की मौत, ज्यादातर सिख श्रद्धालु

Published

on

By

कराची से लाहौर जा रही थी गाड़ी

पाकिस्तान में शुक्रवार को बस और ट्रेन के बीच टक्कर में 29 लोगों की मौत की सूचना है, इस बस में ज्यादातर सिख श्रद्धालु हैं।ये हादसा लाहौर से 60 किलोमीटर की दूरी पर फारूकाबाद में एक रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। जहां से गुजर रही मिनी बस की टक्कर सामने से आ रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से हो गई।

ये ट्रेन Pakistan के  कराची से लाहौर जा रही थी और ये हादसा तकरीबन दोपहर डेढ़ बजे हुआ। इस भयानक टक्कर में 29 लोगों की मौत हो गई है। जिनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख हैं।

लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

हादसे के बाद मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही पीएम मोदी ने भी इस घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है।

#pakistan #Sikhpilgrims #trainaccident #imrankhan #narendramodi #Train

Continue Reading

Trending