Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना से अबतक बचा था ये देश, 100 दिन बाद यहां भी पहुंचा वायरस!

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस चीन से निकलकर पूरी दुनिया के लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। इस जानलेवा वायरस ले हर दिन दुनियाभर में हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है।

इटली, स्पेन के बाद कोरोना ने सबसे ज्यादा तबाही अमेरिका में मचाई है। बीते 24 घंटे में अमेरिका में इस वायरस से 2 हजार से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। यहां मरने वालों का आंकड़ा 18 हजार के पार चला गया है।

दुनियाभर में तेजी से फैल रहे इस वायरस के आगे सभी देश बेबस नजर आ रहे हैं। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कोरोना वायरस अब तक नहीं पहुंच सका था लेकिन यह वायरस अब इस देश में भी दस्तक दे चुका है।

हम बात कर रहे हैं यमन की। यहां एक मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। यमन की राष्ट्रीय आपातकालीन समिति ने शुक्रवार को बताया कि यमन में कोरोना वायरस के पहले मरीज़ 60 साल के एक व्यक्ति हैं जो तेल उत्पादन करने वाले दक्षिणी प्रांत हद्रामउत के रहने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक उन्हें क्वारंटीन सेंटर में रखा गया है और फ़िलहाल उनकी स्थिति स्थिर है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक उस जगह को पूरी तरह से सील कर दिया गया जहां यह शख्स काम करता था। साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों को भी आइसोलेशन में जाने को कह दिया गया है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending