Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना से जूझ रहे ब्रिटेन के पीएम की तबीयत में सुधार, ICU से आए बाहर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जूझ रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की हालत में सुधार आया है। उन्हें अब आईसीयू से बाहर निकाल लिया गया है। हालांकि उन्हें अभी डॉक्टरों की निगरानी में अस्पताल में ही रहना होगा।

डाउनिंग स्ट्रीट ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि जॉनसन पिछले महीने कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। लगातार आ रही खांसी और बुखार के बाद डॉक्टर की सलाह पर रविवार को उन्हें लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी जॉनसन की सेहत में सुधार होने के बाद खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “(ब्रिटेन के) प्रधानमंत्री को इंटेंसिव केयर यूनिट से बाहर लाया गया है यह एक बेहद अच्छी खबर है।”

हेल्थ सेक्रेटरी मैट हैनकॉक ने एक बयान में कहा, “प्रधानमंत्री आईसीयू से बाहर आ गए हैं और उनकी हालत में सुधार हो रहा है यह एक अच्छा खबर है। नेशनल हेल्थ सर्विस हम सभी के लिए है और मुझे पता है कि हमारे अद्भुत एनएचएस कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री की सबसे बेहतर से बेहतर देखभाल की होगी।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending