Connect with us

नेशनल

मोदी कैबिनेट का बड़ा कदम : दो साल तक सांसद निधि बंद, 30% काटी जाएगी सैलरी

Published

on

मोदी कैबिनेट की बैठक में बड़ा निर्णय लिया गया है। सभी सांसद अगले एक साल तक 30 फीसदी सैलरी कम लेंगे। साथ ही राष्‍ट्रपति उपराष्‍ट्रपति और राज्‍यपाल भी 30 फीसदी कम सैलरी लेंगे। ये राशि कोरोना राहत के लिए प्रयोग की जाएगी।

इसके साथ ही अब दो साल तक सांसदों को कोई भी सांसद निधि नहीं दी जाएगी। देश में अबतक कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 4067 हो चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 109 हो गया है।

राजस्थान में कोरोना के 8 और नए मामले आए सामने, 6 तब्लीगी जमात के

देश में अबतक 291 मरीज ठीक हो चुके हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 748 लोगों में कोरोना संक्रमण देखा गया है, जबकि 45 मरीजों की मौत हो चुकी है।

दिल्ली में कोरोना से 503 लोग संक्रमित हैं, जिनमें 320 मरीजों का निजामुद्दीन के तबलीगी जमात के मरकज से संबंधित हैं। इसके साथ साथ उत्तर प्रदेश के सीतापुर में 8 जमातियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

नेशनल

देशवासियों से बोले पीएम मोदी- खुल गया है देश, ज्यादा सतर्क रहें

Published

on

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देशवासियों को रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के जरिए संबोधित किया। पीएम मोदी ने कहा कि पिछली बार जब मैंने आपसे मन की बात की थी, तब यात्री ट्रेनें बंद थीं, बसें बंद थीं, हवाई सेवा बंद थी।

इस बार, बहुत कुछ खुल चुका है। श्रमिक स्पेशल ट्रेन चल रही हैं, अन्य स्पेशल ट्रेनें भी शुरू हो गई हैं। तमाम सावधानियों के साथ, हवाई जहाज उड़ने लगे हैं, धीरे-धीरे उद्योग भी चलना शुरू हुआ है, यानी अर्थव्यवस्था का एक बड़ा हिस्सा अब चल पड़ा है, खुल गया है। ऐसे में, हमें और ज्यादा सतर्क रहने की आवश्यकता है।

अपने संबोधन में उन्होंने आगे कहा कि देश में, सबके सामूहिक प्रयासों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई बहुत मजबूती से लड़ी जा रही है। हमारी जनसंख्या ज़्यादातर देशों से कई गुना ज्यादा है, फिर भी हमारे देश में कोरोना उतनी तेजी से नहीं फैल पाया, जितना दुनिया के अन्य देशों में फैला। देश में सबके सामूहिक प्रयासों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई बहुत मजबूती से लड़ी जा रही है। हमारी जनसंख्या कई देशों से ज्यादा है फिर भी हमारे देश में कोरोना उतनी तेजी से नहीं फैल पाया, जितना दुनिया के अन्य देशों में फैला।

पीएम ने आगे कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्यु दर भी हमारे देश में काफी कम है। जो नुकसान हुआ है, उसका दु:ख हम सबको है, लेकिन जो कुछ भी हम बचा पाएं हैं, वो निश्चित तौर पर देश की सामूहिक संकल्पशक्ति का ही परिणाम है।

बता दें कि पिछल कुछ दिनों में भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार में तेजी आई है। कुछ दिनों से हर दिन 7-8 हजार मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, अगर कुल संक्रमित लोगों की बात करें तो यह आंकड़ा अब 1 लाख 83 हजार के पार चली गई है। देश में इस खतरनाक वायरस से अब तक 5164 लोगों की मौत हो चुकी है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending