Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोरोना से जंग में आगे आए नक्सली, नहीं करेंगे सैनिकों पर हमला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस इस समय पूरी दुनिया में कोहराम मचा रहा है। चीन के वुहान शहर से निकलकर अब तक इस वायरस ने लगभग 70 हजार लोगों की जान ले ली है। भारत में भी यह वायरस तेजी से अपने पांव पसार रहा है। देश में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब 4 हजार के पार पहुंच गई है।

वहीं, 109 लोगों की इससे जान जा चुकी है। इस बीच नक्सलियों ने कोरोना वायरस के कारण बड़ा ऐलान किया है। नक्सलियों ने देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए सैनिकों पर हमला नहीं करने का फैसला किया है।

नक्सलियों की ओर से इस संबंध में एक बयान जारी किया गया है, जिसमें कोरोना संकट को देखते हुए सुरक्षाबलों पर कोई भी हमला नहीं करने की बात कही गई है।

प्रतिबंधित भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओ) की मलकानगिरी, कोरापुट और विशाखा डिवीजन कमेटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मानवता पर मंडराते इस खतरे को देखते हुए वे सुरक्षाबलों को निशाना नहीं बनाएंगे। पार्टी के डिविजनल सेक्रेटरी कैलासम ने इस संबंध में लिखित और ऑडियो बयान जारी कर इस फैसले की जानकारी दी है।

कैलासम ने साथ ही यह भी कहा है कि यदि सुरक्षाबलों ने उनपर हमले किए, तो वे जवाबी हमला करेंगे। नक्सलियों ने लॉकडाउन और लाइट बंद कराने के अभियान को लेकर सरकार की आलोचना की और आरोप लगाया कि संकट के इस समय में भी लोगों को पीड़ित होने दिया जा रहा है। मदद नहीं मिल पा रही है।

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending