Connect with us

नेशनल

पीएम मोदी के समर्थन में आया देवबंद, मुसलमानों से की दीया जलाने की अपील

Published

on

नई दिल्ली। देवबंद के मौलावी कारी राव सादिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हुए मुसलमानों से रविवार रात नौ बजे 9 मिनट के लिए दीए, मोमबत्ती या टॉर्च जलाने की अपील की है।

बता दें कि पीएम मोदी ने सभी देशवासियों से आज रात 9 बजे अपने घरों की बालकनी में दीपक, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाने की अपील की थी।

पीएम मोदी के मुताबिक यह कोरोना वायरस से देशवासियों की लड़ाई में सांकेतिक रूप से एकजुटता प्रदर्शन करने के लिए है। मौलाना ने कहा कि लोगों को आज रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों में मोमबत्ती या दीपक जलाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारे मुसलमान भाई घरों में रोज कुरान पढ़ रहे हैं। देश के लिए दुआ कर रहे हैं। रोजा भी रख रहे हैं, जिससे अल्लाह इस संकट की घड़ी से हमारी सुरक्षा करें।

साथ ही मौलाना ने तबलीगी जमात के मरकज में शामिल हुए लोगों से खुद बाहर निकलकर इलाज करवाने की अपील की है। उन्होंने कहा तबलीगी जमात के कोई सदस्य अगर देश के किसी हिस्से में छिपे हैं तो वो अपना मेडिकल चेकअप जरूर कराएं।

उन्हें सरकार से डरने की जरूरत नहीं है। वे सामने आकर खुद से अपना परीक्षण कराने को कहें। इसी में उनकी, उनके परिवार की और हम सब की भलाई है ताकि इस कोरोना वायरस नाम की भयंकर बीमारी से देश को छुटकारा मिल सके।

नेशनल

कोरोना की वजह से देश में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में चली गई इतने लोगों की जान

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार के पार चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 51 हजार 767 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मौत के आंकड़े में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 64 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 83 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां अब तक 54 हजार 758  के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस राज्य में मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में 1792 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending