Connect with us

प्रादेशिक

कोरोना से वाराणसी में हुई पहली मौत, 4 इलाकों में लगा कर्फ्यू

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना की वजह से वाराणसी में पहली मौत की खबर है। मृतक गंगापुर का रहने वाला था जो टेस्ट में पॉजिटव पाया गया था। जानकारी के मुताबिक मृतक डायबिटिज और दिल का मरीज था। इसके अलावा इलाके में एक महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जिसके बाद 4 इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि शहर के चार इलाकों मदनपुरा, बजरडीहा, लोहता और गंगापुर में कर्फ्यू लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि रविवार को दो नए पॉजिटिव केस सामने आए।

पहला मामला बजरडीहा इलाके का है जहां जेद्दा से लौटी महिला पॉजिटिव पाई गई जबकि दूसरा मामला गंगापुर के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत से जुड़ा है।

इन दोनों की बीती देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इससे पहले वाराणसी में 5 पॉजिटिव मामले सामने आए थे, जिनका इलाज चल रहा है। अच्छी बात यह है कि इन 5 मरीजों में एक फूलपुर का मरीज भी है जो ठीक हो चुका है। यह मरीज 15 मार्च को कोलकाता से वाराणसी से लौटा था। मरीज की मौत दो दिन पहले हो गई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट रविवार को सामने आई जिसमें कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला।

 

प्रादेशिक

कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, महिला जज समेत 11 लोग हुए क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके के एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला महिला जज समेत 11 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दरअसल, यह शख्स छेड़छाड़ का आरोपी था और हिसार के केंद्रीय कारागार में बंद किया गया था। उसको पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि हिसार में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला केंद्रीय कारागार, एक कुम्भा, एक मामला ढाणा खुर्द और पांच मामले आदमपुर क्षेत्र में सामने आए हैं।

इसके साथ ही हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना हिसार जिले में 250 लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिससे जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending