Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

स्पेन का एक ऐसा शहर जहां नहीं पहुंच सका कोरोना वायरस, बॉर्डर पर ही तोड़ देता है दम!

Published

on

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के आतंक से जूझ रही है। इटली के बाद स्पेन ऐसा देश है जहां इस महामारी ने 10 हजार से ज्यादा लोगों को मौत के घाट उतारा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) से अब तक 11,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं, संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 19 हजार को पार कर गई है। लेकिन स्पेन में एक ऐसा शहर भी है जहां एक भी लोग कोरोना से संक्रमित नहीं हैं।

इस शहर का नाम जहारा डि ला सिएरा है। स्पेन के इस पहाड़ी शहर में कोरोना के एक भी केस नहीं हैं। दरअसल, संक्रमण शुरू होने के बाद इस शहर ने खुद को दुनिया से काट लिया था। इसकी वजह से देश में कोरोना से बहुत बुरे हालात होने पर भी यहां स्थिति अच्छी है।

सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, जहारा डि ला सिएरा दक्षिणी स्पेन में स्थित शहर है। 14 मार्च को जब पूरे स्पेन में चेतावनी जारी की गई तो शहर के मेयर सैन्टियागो गाल्वन ने 5 रास्तों में से 4 को बंद कर दिया।

शहर में ज्यादातर रास्ते बंद कर देने की वजह से स्पेन में एक लाख 19 हजार संक्रमित होने के बावजूद इस शहर में अब तक कोई कोरोना केस नहीं आया है।

हाड़ी शहर जहारा डि ला सिएरा में करीब 1400 लोगों की आबादी है। शहर में जाने के लिए सिर्फ एक रास्ता खुला है और वहां सिर्फ एक पुलिस ऑफिसर को तैनात किया गया है।

जो भी गाड़ियां इस शहर में आती हैं, प्रोटेक्टिव कपड़ा पहने हुए दो व्यक्ति उस पर स्प्रे छिड़कते हैं ताकि इंफेक्शन के खतरे को कम किया जा सके. सभी गाड़ियों के टायर को भी संक्रमण मुक्त किया जाता है।

मेयर ने बताया कि हर सोमवार और गुरुवार को शाम 5.30 बजे 10 लोग पूरे शहर, सड़क, प्लाजा और घरों के बाहरी हिस्से को संक्रमण मुक्त करते हैं।

एक 48 साल की महिला ऑक्जी रैस्कन ने कहा कि यहां सभी लोग खुश हैं, क्योंकि उन्हें बाहर जाने की जरूरत नहीं है। लोग खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

Corona : UNGA बैठक में इस बार भाग नहीं ले पाएंगे ट्रंप

Published

on

By

विस्कॉन्सिन में ट्रंप की चुनावी रैली से ठीक पहले मीडोज ने बताया कि ट्रंप 22 सितंबर को आम बहस के पहले दिन अपना संबोधन देने वाले हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें अभी अपना वर्चुअल संबोधन भेजना बाकी है।
#trump #america #UNGA #CORONA
Continue Reading

Trending