Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना से निपटने के लिए पाकिस्तान में अलग तैयारी, बनवा रहा बड़े-बड़े कब्रिस्तान

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस के आतंक से जूझ रही है। पाकिस्तान में भी इस खतरनाक वायरस ने यहां की सरकार की नींद उड़ा दी है। लेकिन यहां की कोरोना से निपटने के लिए ऐसी तैयारी कर रहा है जो आपको हैरान कर देने वाली है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई के मुताबिक, सिंध सरकार ने कोरोना वायरस के मृतकों को दफनाने के लिए कराची में 80 एकड़ की जमीन आवंटित कर दी है। यहां पहले शव को दफना भी दिया गया है।

इस कब्रिस्तान का इस्तेमाल सिर्फ कोरोना पीड़ितों की लाशों को दफनाने के लिए ही होगा। इस बारे में वहां की सरकार का कहना है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि संक्रमण और ज्यादा न फैले।

80 एकड़ का यह कब्रिस्तान कराची शहर के नेशनल हाईवे और सुपर हाईवे की लिंक रोड के पास होगा। कराची के मेयर वसीम अख्तर ने मीडिया से बातचीत में बताया कि कोरोना वायरस पीड़ितों के अंतिम संस्कार के लिए अलग से पांच कब्रिस्तानों की व्यवस्था की गई है।

मेयर ने बताया कि कोरोना वायरस पीड़ितों को मोहम्मद शाह, सुर्जनी, मोवच गोथ, कोरंगी, गुलशन-ए-जिया कब्रिस्तान में दफनाया जा सकता है। पाकिस्तान में कोरोना पीड़ितों के अंतिम संस्कार के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं।

सिंध सरकार की ओर से शेयर की गई गाइडलाइन के मुताबिक, कोरोना पीड़ित के रिश्तेदारों को शव से दूरी बनाए रखनी चाहिए और उसके संपर्क में आने से बचना चाहिए।

बता दें कि पाकिस्तान में अब तक 2458 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 35 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। इसमें पंजाब में प्रांत में सबसे ज्यादा 928 मामले सामने आए है जबकि सिंध प्रांत में 783 लोगों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में भयानक ट्रेन हादसा : 29 लोगों की मौत, ज्यादातर सिख श्रद्धालु

Published

on

By

कराची से लाहौर जा रही थी गाड़ी

पाकिस्तान में शुक्रवार को बस और ट्रेन के बीच टक्कर में 29 लोगों की मौत की सूचना है, इस बस में ज्यादातर सिख श्रद्धालु हैं।ये हादसा लाहौर से 60 किलोमीटर की दूरी पर फारूकाबाद में एक रेलवे क्रॉसिंग पर हुआ। जहां से गुजर रही मिनी बस की टक्कर सामने से आ रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से हो गई।

ये ट्रेन Pakistan के  कराची से लाहौर जा रही थी और ये हादसा तकरीबन दोपहर डेढ़ बजे हुआ। इस भयानक टक्कर में 29 लोगों की मौत हो गई है। जिनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख हैं।

लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

हादसे के बाद मौके पर प्रशासन और राहत एवं बचावकर्मियों ने पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। Pakistan के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही पीएम मोदी ने भी इस घटना को लेकर शोक व्यक्त किया है।

#pakistan #Sikhpilgrims #trainaccident #imrankhan #narendramodi #Train

Continue Reading

Trending