Connect with us

प्रादेशिक

राजस्थान में कोरोना का कहर, एक और महिला की मौत, नहीं थी कोई ट्रैवल हिस्ट्री

Published

on

जयपुर कोरोना वायरस से राजस्थान में चौथी मौत हो गई है। जानकारी के अनुसार शनिवार को बीकानेर अस्पताल में कोरोना वायरस संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

हैरान करने वाली बात ये है कि महिला ने कोई यात्रा नहीं की थी। वहीं, राजस्थान में कोरोना वायरस के 12 नए मामले आए हैं, इनमें से आठ लोगों का संबंध तबलीगी जमात से हैं। इसी के साथ राज्य में कुल मरीजों की संख्या 191 हो गई है।

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि इन नये मामलों में से आठ लोगों का संबंध तबलीगी जमात के कार्यक्रम से है। इनमें से छह झुंझुनू और दो चुरू के हैं।

उन्होंने कहा, ”बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में पिछले चार दिन से भर्ती एक बुजुर्ग महिला (60) की आज मौत हो गयी। उसने हाल में कोई यात्रा नहीं की थी। महिला दिव्यांग थी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार, शुक्रवार तक देश में कोरोना वायरस के मामले 2547 हो गए हैं, जबकि इस वायरस की वजह से अबतक 62 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2547 मामलों में 2322 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 162 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

प्रादेशिक

यूपी में अब शनिवार और रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

Published

on

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
योगी सरकार के इस फैसले के ​मुताबिक उत्तर प्रदेश में कार्यालय और बाजार सोमवार से लेकर शुक्रवार तक खुलेंगे।

शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यानी हर हफ्ते के शुरुआती 5 दिन बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दो दिन कार्यालय और बाजार खोलने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश सरकारी के साथ ही सभी निजी दफ्तरों और संस्थानों के लिए है।

बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया.

Continue Reading

Trending