Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप की दोबारा हुई कोरोना जांच, रिपोर्ट में सामने आई ये बात

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोविड-19 संक्रमण की जांच रिपोर्ट में दूसरी बार नेगेटिव पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने इस बात की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने व्हाइट हाउस के चिकित्सक शॉन कॉनले द्वारा गुरुवार को जारी एक ज्ञापन के हवाले से कहा कि दिन में पहले एक नई रैपिड प्वाइंट ऑफ केयर टेस्ट कैपेबिलिटी के साथ राष्ट्रपति ट्रंप की वायरस संक्रमण संबंधी जांच की गई, जिसमें उनके संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई।

कॉनले ने कहा, “राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रंप) की टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वह स्वस्थ हैं और उनमें संक्रमण के कोई लक्ष्ण नहीं हैं। उनके नमूने लेने में एक मिनट लगा और 15 मिनट में जांच रिपोर्ट सामने आ गई।”

व्हाइट हाउस में गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राष्ट्रपित ट्रंप ने कहा कि उन्होंने “वास्तव में बिना जिज्ञासा के जांच कराई है।” यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने पिछले सप्ताह ही नए कोरोनावायरस टेस्ट किट को मंजूरी प्रदान की है। अधिकारियों ने दावा किया है कि इससे मात्र 15 मिनट में सटीक जांच परिणाम सामने आ जाते हैं।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ समय पहले ब्राजील के एक अधिकारी से फ्लोरिडा में अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में मुलाकात की थी, बाद में अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद सबसे पहले कोविड-19 संक्रमण को लेकर उनकी जांच 14 मार्च को हुई थी।

वहीं, 20 मार्च को अमेरिका के उप-राष्ट्रपित माइक पेंस के कार्यालय में कार्यरत एक कर्मचारी कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया, जिसके बाद पेंस दंपति की जांच कराई गई और उनमें भी कोविड-19 की पुष्टि नहीं हुई।

अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के मामलों की संख्या दुनियाभर में सबसे अधिक हो गई है। वाशिंगटन स्थित जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में शुक्रवार सुबह तक कुल 2, 45,070 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए, जबकि महामारी के चलते कुल 5,949 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending