Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना वायरस ने ली मशहूर एक्टर की जान, पत्नी भी न मिल सकी आखिरी बार

Published

on

मुंबई। मशहूर फिल्म सीरीज ‘स्टार वॉर्स’ में कैलुअन एमैट के किरदार के लिए मशहूर अभिनेता का नोवेल कोरोनावायरस के संपर्क में आने के दो दिन बाद निधन हो गया। वह 76 साल के थे। बीबीसी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, जैक के प्रतिनिधि जिल मैक्यूलघ ने उनके निधन के खबर की पुष्टि की।

मंगलवार को सरे हॉस्टिपल में उन्होंने अपना दम तोड़ा। मैक्यूलघ ने कहा कि अभिनय की दुनिया के इस मशहूर व्यक्तित्व को तमाम लोग अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

उन्होंने आगे यह भी कहा कि जैक अपनी जिंदगी के अंतिम क्षणों में अपनी पत्नी से नहीं मिल सके क्योंकि वह ऑस्ट्रेलिया में स्व-एकांतवास में थीं।

इस ब्रिटिश अभिनेता को ‘स्टार वॉर्स : द फोर्स अवेकेंस’ (2015) और ‘स्टार वॉर्स : द लास्ट जेडी’ (2017) में देखा गया था। अपने जीवनकाल में उन्होंने अस्सी से भी अधिक फिल्मों में काम किया और इसके अलावा वह एक सफल डायलेक्ट कोच भी रहे हैं।

स्टार वॉर्स में जैक के सह-अभिनेता ग्रेग गर्नब्रग ने कहा कि उनकी मौत से खबर से वह स्तब्ध हो गए हैं और इसके साथ ही उन्होंने जैक का वर्णन एक “बेहतरीन, प्रतिभाशाली, अच्छे इंसान” के रूप में किया। ग्रेग ने आगे कहा, “वह उन दयालु व्यक्तियों में से एक हैं, जिनके साथ मैंने अब तक काम किया है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

26/11 मुंबई हमलाः आतंकियों की जानकारी देने वाले को अमेरिका ने किया 35 करोड़ देने का ऐलान!

Published

on

By

नई दिल्ली। 26 नवंबर ये वो तारीख है जब समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से आंतकी मुंबई में घुस आए और सैकड़ो बेगुनाहों की जान ले ली। इस आतंकी हमले को देश आज तक नहीं भुला पाया है।

हमले के बाद सेना के जवानों और पुलिस अफसरों ने अपनी जान की बाजी लगाकर कई लोगों को आतंकियों के चंगुल से छुड़ाया और आतंकियों को मार गिराया।

इन आतंकियों में से एक आतंकी अजमल कसाब जिंदा पकड़ा गया जिसे बाद में कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई। इस हमले में भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी नागरिकों को भी अपनी जान गंवानी पड़ी थी।

इनमें से 6 नागिरक अमेरिकी थे। अमेरिका आज भी इस हमले को नहीं भूला है। अमेरिका पहले भी मुंबई आतंकी हमले से जुड़े लोगों की जानकारी देने वालों को 35 करोड़ रुपए देने का एलान कर चुका है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने  पहले ये एलान किया था कि जो भी व्यक्ति हमले की योजना बनाने या इसमें मदद करने वाले की जानकारी देगा उसे अमेरिकी सरकार द्वारा इनाम दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending