Connect with us

प्रादेशिक

कोरोना लॉकडाउनः फर्जी डॉक्टर बनकर सड़क पर घूम रहा था शख्स, फिर पुलिस ने जो किया…

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। भारत में भी इस जानलेवा वायरस ने तेजी से अपने पांव फैलाना शुरू कर दिया है। केंद्र की मोदी सरकार इस खतरनाक वायरस से लोगों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

कोरोना पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने 21 दिनों के लिए भारत को लॉकडाउन किया है। लॉकडाउन में लोगों को घर से बाहर निकलने की मनाही है। केवल जरूरी काम के लिए बाहर जाने की छूट दी गई है।

इस बीच कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लॉकडाउन का उल्लघंन कर बाहर घूम रहे हैं तो वहीं कुछ पुलिस को चकमा देने के लिए नई-नई तरकीब भी निकाल रहे हैं।

ऐसे ही एक मामला नोएडा में सामने आया है। यहां एक शख्स ने बाहर घूमने की ऐसी तरकीब निकाली की पुलिस भी हैरान रह गई। चूंकि डॉक्टर इलाज के लिए एक स्थान से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं, इसलिए ये शख्स नकली डॉक्टर बन गया।

इसने मास्क पहनी, डॉक्टरों की सफेद ड्रेस का इंतजाम किया और उसे पहनकर नोएडा में बेखौफ घूमने लगा। सड़क पर तफरीह के दौरान थोड़ी ही देर में इस शख्स का सामना पुलिस से हुआ।

पुलिस ने जब इससे बाहर निकलने की वजह पूछी तो इसने खुद को डॉक्टर बताया। लेकिन पुलिसवालों की पारखी नजर से इस शख्स का झूठ तुरंत पकड़ा गया। पुलिस ने जब कुछ और सवाल पूछे तो ये घबराने लगा।

थोड़ी ही सख्ती में इसने सारी सच्चाई बता दी। शख्स ने कहा कि उसने घूमने के लिए डॉक्टर की वर्दी पहन रखा था। फिलहाल पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

प्रादेशिक

महाराष्ट्र में बुजुर्ग ने रोड किनारे तड़प तड़पकर तोड़ दिया दम, नहीं मिली एम्बुलेंस

Published

on

मुंबई। महाराष्ट्र के मुंबई से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बुजुर्ग ने इलाज नहीं मिलने के चलते सड़क पर ही तड़पकर दम तोड़ दिया। बुजुर्ग कई घंटों तक दीवार के सहारे तड़पता रहा लेकिन एम्बुलेंस नहीं आई। जिस कारण उनकी मौत हो गई। घटना दहिसर इलाके की है। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने ट्विटर पर इसका वीडियो शेयर हुए लिखा कि दहिसर के शांति नगर में दो और लोगों की सड़क पर मौत हो गई। उन्हें न तो एम्बुलेंस मिली और न इलाज।

यहां एक बुजुर्ग को सांस लेने में दिक्कत थी। सुबह 11:30 बजे पुलिस और बीएमसी को जानकारी देकर मदद मांगी गई। दोपहर 3:30 बजे इस व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस और बीएमसी ने इस घटना की पुष्टि की है। वीडियो में नजर आ रहा है कि एक बुजुर्ग दीवार के सहारे बैठे हुए हैं। उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। वो तड़पते दिख रहे हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले पुणे में भी ऐसी ही घटना सामने आई थी। यहां एक बुजुर्ग ने एम्बुलेंस के इंतजार में कुर्सी पर बैठे बैठे ही दम तोड़ दिया था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending