Connect with us

प्रादेशिक

गुजरात में 3 और पाए गए कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर हुई 73

Published

on

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामले हर दिन के साथ दुनिया भर में बढ़ते चले जा रहे हैं। फिलहाल इसकी कोई वैक्सीन इजाद नहीं हो सकी है। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांचकर इस वायरस पर काबू पाया जा सकता है।

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के ताजा आंकड़े के मुताबिक गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, गुजरात के प्रमुख सचिव जयंती रवि ने कहा कि मंगलवार को तीन और पॉजिटिव मामले पाए गए हैं। वे सभी स्थानीय तौर पर संक्रमित हुए हैं।

अहमदाबाद के एक 55 वर्षीय पुरुष और गांधीनगर की एक 32 वर्षीय महिला अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। एक और पॉजिटिव मामला राजकोट में सामने आया है। यहां एक 28 साल के पुरुष को क्राइस्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रवि ने कहा, अच्छी खबर यह है कि इलाज के बाद कोरोना के पांच मरीजों को छुट्टी दे दी गई है। पांच की हालत स्थिर है, जबकि दो वेंटिलेटर पर हैं।

नए मामले सामने आने के बाद अब राज्य में कोरोना के कुल 73 मामले हो चुके हैं। यहां अभी तक छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। सबसे ज्यादा मामले अहमदाबाद में देखने को मिले हैं, जहां कुल 24 लोग संक्रमित हैं।

इसके बाद राजकोट और गांधीनगर में 10-10, सूरत और वडोदरा नौ-नौ, गिर-सोमनाथ में दो पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। वहीं पोरबंदर, महेसाणा और कच्छ सभी में एक-एक संक्रमित लोग हैं। कुल 73 पॉजिटिव मामलों में से 32 लोगों का विदेश यात्रा करने का इतिहास रहा है।

 

 

प्रादेशिक

कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, महिला जज समेत 11 लोग हुए क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके के एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला महिला जज समेत 11 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दरअसल, यह शख्स छेड़छाड़ का आरोपी था और हिसार के केंद्रीय कारागार में बंद किया गया था। उसको पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि हिसार में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला केंद्रीय कारागार, एक कुम्भा, एक मामला ढाणा खुर्द और पांच मामले आदमपुर क्षेत्र में सामने आए हैं।

इसके साथ ही हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना हिसार जिले में 250 लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिससे जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending