Connect with us

नेशनल

जामुन वाली मस्जिद के 5 लोगों के खिलाफ धारा 188, 268, 270 में मुकदमा दर्ज

Published

on

दिल्ली के निजामुद्दीन की तब्लीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद पूरे देश में सनसनी मच गई है। अब मरकज में आए लोगों की तलाशी भी शुरू हो गई है।

लखनऊ और बिजनौर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है, तब्लीगी जमात के 08 धर्म प्रचारक नगीना की जामुन वाली मस्जिद में मिले थे, ये लोग इंडोनेशिया से आए थे। ये सभी धर्म प्रचारक इंडोनेशिया से पहले दिल्ली आए। इसके बाद ये दिल्ली से ओडिशा गए और इसके बाद 21 मार्च को नगीना की जामुन वाली मस्जिद में प्रचार करने पहुंचे थे। पुलिस ने सभी धर्म प्रचारक को जांच के लिए आईसोलेशन सेंटर भेज दिया है।

Corona : ‘हिटमैन’ ने बढ़ाया मदद का हाथ, दान किए 80 लाख रुपए

इसके साथ साथ मस्जिद के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। जामुन वाली मस्जिद के 5 लोगों के खिलाफ धारा 188, 268, 270 व महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

नेशनल

कोरोना की वजह से देश में बढ़ा मौत का आंकड़ा, 24 घंटे में चली गई इतने लोगों की जान

Published

on

नई दिल्ली। देश में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या लगातार बढ़ती चली जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में अब इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 1 लाख 51 हजार के पार चली गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए नए आंकड़ों के मुताबिक देश में अब तक कुल 1 लाख 51 हजार 767 लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं मौत के आंकड़े में भी लगातार इजाफा हो रहा है। देश में अब तक इस जानलेवा बीमारी से 4 हजार 337 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 64 हजार से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं।

देश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6 हजार 387 नए मामले सामने आए हैं और 170 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी देश में 83 हजार से अधिक एक्टिव केस हैं।

इस वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां अब तक 54 हजार 758  के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस राज्य में मौत का आंकड़ा भी सबसे ज्यादा है। महाराष्ट्र में 1792 लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending