Connect with us

प्रादेशिक

यूपी में कोरोना को लेकर पुलिस को मिला नया आदेश-लोगों को सड़क पर देखते ही…

Published

on

लखनऊ। कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ पुलिस अब और सख्त हो गई है। इस खतरनाक वायरस को रोकने के लिए मंगलवार से लोगों के सड़कों पर पैदल चलने की भी मनाही है।

पुलिस प्रशासन के नए आदेश के अनुसार मेडिकल इमरजेंसी पर ही अब लोगों को बाहर निकलने की अनुमति मिलेगी। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने सख्त निर्देश दिए हैं कि सामान लेकर पैदल जा रहे लोगों को भी रोका जाएगा।

साथ ही पलायन कर रहे लोगों को बैरियर पर रोककर सेल्टर होम भेजने के निर्देश दिए गए हैं। लखनऊ में आज कोरोना का नया मरीज मिलने से लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 9 हो गई है।

प्रतीकात्मक फोटो

बता दें कि पुलिस को सोमवार को नया आदेश जारी किया गया। इस आदेश में कहा गया है कि जो लोग लॉकडाउन का उल्लंघन कर सड़क पर टहलते हुए दिख रहे हैं उन्हें देखते ही वैन में बिठाकर थाने में बंद कर दिया जाए साथ ही उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की जाए।

लखनऊ के कुछ क्षेत्रों खासकर पुराने लखनऊ के दरगाह, काजमैन, चौपटियां, एवं अकबरी गेट, चौक, बाजारखाला, मेंहदीगंज, भवानीगंज, टिकैतगंज, ऐशबाग, नक्खास, कश्मीरी मोहल्ला, राजाबाजार आदि मोहल्लों की अंदरूनी गलियों में लॉकडाउन को लोगों ने मजाक बना रखा है।

यहां दिन भर गलियों में लोगों का हुजूम टहला करता है, कहीं-कहीं पर दरोगा सिपाही के गली में निकलने पर थोड़ी देर के लिए लोग हट जाते हैं फिर मजमा लगा लेते हैं। सहादतगंज के बुनियाद‌बाग में तो शाम को युवक क्रिकेट खेलते नजर आते हैं।

बाजारखाला के भवानीगंज एवं मेंहदीगंज मोहल्ले में पुलिस के लगभग न के बराबर आने का फायदा उठाकर दिनभर लोग सड़क पर टहला करतें हैं इसलिए पुलिस को ये कदम उठाने पर मजबूर होना पड़ा है।

 

प्रादेशिक

कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, महिला जज समेत 11 लोग हुए क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके के एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला महिला जज समेत 11 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दरअसल, यह शख्स छेड़छाड़ का आरोपी था और हिसार के केंद्रीय कारागार में बंद किया गया था। उसको पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि हिसार में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला केंद्रीय कारागार, एक कुम्भा, एक मामला ढाणा खुर्द और पांच मामले आदमपुर क्षेत्र में सामने आए हैं।

इसके साथ ही हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना हिसार जिले में 250 लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिससे जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending