Connect with us

मुख्य समाचार

दिन में करें ये काम, रहेंगे कोरोना बीमारी से दूर

Published

on

pic credit - google

अगर आप कुछ मिनटों के अंतराल पर पानी पी रहे हैं, तो आप कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा कई गुना कम कर सकते हैं।

चिकित्सा विशेषज्ञ ये कहते हैं कि हमें मुंह और गले को हमेशा गीला रखना चाहिए, इसके लिए हर 15 मिनट पर पानी पीना ज़रूरी है। ऐसा करने से हमारी ग्रासनली से वायरस साफ हो जाएंगे और फिर पेट में जाकर वहां मौजूद एसिड से मर जाएंगे।

कोरोना का शिकार इस वजह से भी बन रहे हैं लोग, भूल से भी न करें ऐसी गलती

ध्यान रहे कि किसी संक्रमित व्यक्ति के खांसने या छींकने से निकली छींटों को सांस में लेने से कोरोना वायरस ज्यादा फैलता है। ऐसे में इस समय दूरी बनाई रखनी बहुत ज़रूरी है और नियमित अंतराल पर हाथ ज़रूर धुलते रहें।

नेशनल

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर,अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर

Published

on

By

अस्पताल की ओर से जारी मेडिकल बुलिटेन के मुताबिक, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई बदलाव नहीं हुआ है, उनकी हालत स्थिर है और उन्हें अभी वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की रिपोर्ट आई कोरोना पॉज़िटिव

84 साल के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को सोमवार को दिल्ली के आर्मी रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रणब मुखर्जी रविवार को दिल्ली स्थित अपने आवास के बाथरूम में गिरकर चोटिल हो गए थे। इसके बाद उनके मस्तिष्क में एक जगह पर खून का थक्का जम गया था। इस जमे खून को निकालने के लिए उनकी सर्जरी की गई है।

सर्जरी के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को वेंटिलेटर पर रखा गया है। अस्पताल ने अपने मेडिकल बुलेटिन में कहा था कि 10 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर उन्हें क्रिटिकल अवस्था में अस्पताल लाया गया था, जांच के दौरान उनके मस्तिष्क में एक बड़े खून के थक्के का पता चला था, जिसके बाद ये सर्जरी की गई थी।

#India #pranabmukharjee #pranab #politics

Continue Reading

Trending