Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भारतीय रेलवे ने तैयार किया आइसोलेशन कोच, इतने कोरोना मरीज़ों का हो सकेगा इलाज

Published

on

Loading

भारतीय रेलवे ने आइसोलेशन कोच तैयार किए गए हैं। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र कामाख्या रेलवे स्टेशन (असम) के ये कोच हैं, जिनमें 9 मरीजों को रखा जा सकता है।

मरीज़ों के लिए बोगियों को आइसोलेशन वार्ड में तब्‍दील करने के लिए मध्य बर्थ को एक तरफ से हटा दिया गया है। वहीं, रोगी के सामने से तीनों बर्थ हटा दिए गए हैं। आइसोलेशन वार्ड में बर्थ पर चढ़ने के लिए सभी सीढ़ी हटा दी गई हैं।

कोरोना से केरल में हुई पहली मौत, यूएई से लौटा था भारत

आइसोलेशन कोच को तैयार करने के लिए बाथरूम व अन्य ढांचाकृत सुविधाओं को भी संशोधित किया गया है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 900 के पास पहुंच गया है।

नेशनल

मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ाई

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 6 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। इसके साथ ही अब यह दूसरी होली होगी जो सिसोदिया की जेल में मनेगी।

उधर, कोर्ट ने AAP सांसद संजय सिंह को आज पेशी से छूट दी है क्योंकि उन्हें राज्यसभा की शपथ लेनी है। ईडी ने अर्जी दाखिल कर कहा कि आरोपियों ने करीब 95 अर्जी दाखिल की हैं, जिससे मामले के ट्रायल में देरी हो रही है। आरोपियों के वकील की तरफ से ED की याचिका का विरोध किया गया और कहा कि ज्यादातर अर्जी मौखिक रूप से की गई थीं।

आरोपियों के वकील ने कहा कि कोर्ट आदेश की कंप्लायंस के लिए ED ने एक साल का समय ले लिया और अब ED कह रही है कि आरोपियों की तरफ से मामले के ट्रायल में देरी की जा रही है।

Continue Reading

Trending