Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना को लेकर इटली से आई एक और कंपा देने वाली खबर, जानकर रह जाएंगे दंग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। चीन के वुहान से निकले कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा इटली में तबाही मचाई है। कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा लगातार इटली में बढ़ता जा रहा है। इटली में 6,153 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं।

इस तरह से अब इटली में 80,539 मामले सामने आ चुके हैं। संक्रमित लोगों की यह संख्या चीन के बराबर हो गई है। इटली की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को 662 लोगों की मौत हो गई। इटली में मरने वालों की संख्या 8 हजार से पार कर गई है।

जनाज़े में जाने की इजाजत नहीं

हालात ये हैं कि अस्पतालों के शवगृह लाशों से भर गए हैं। आलम ये है कि जिसका रिश्तेदार गुजर गया है, उसे अकेले ही शोक मनाना पड़ता है। देश भर में लॉकडाउन है, ऐसे में किसी को जनाजे में भी जाने की इजाजत नहीं है। सरकार ही अंतिम संस्कार करा रही है। लोग एक दूसरे के गले लग कर रो तक नहीं सकते, जो चला गया उसकी सिर्फ यादें साझा कर सकते हैं।

सेना के ट्रकों में ले जाए जा रहे शव

सेना लिस्ट बनाकर मरने वालों का अंतिम संस्कार कर रही है। यही कारण है कि इन दिनों इटली की सड़कों पर लगातार मिलिट्री के ट्रक देखे जा रहे हैं। कोरोना वायरस ने यहां इतने लोगों की जान ले ली है कि शवों को ले जाने का और कोई तरीका नहीं बचा है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से पहले तक जहां लोग मरने वाले का अंतिम दर्शन करने और उसके जनाजे में शामिल होकर दुख व्यक्त करना चाहते थे वहीं अब कोरोना संक्रमण ने इस पर भी रोक लगा दी है। आलम ये है कि यदि कोरोना के संक्रमण से किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जा रही है तो लोग डर की वजह से उसके घर पहुंचकर शोक व्यक्त करने से भी कतरा रहे हैं। यदि मुस्लिम समुदाय के किसी व्यक्ति की मौत हो जा रही है और उसका जनाजा निकलता है तो उसमें शामिल नहीं हो रहे हैं। घर पर रहकर ही दुख जता दे रहे हैं।

और तो और कुछ देशों में तो कोरोना से मरने वालों का अंतिम संस्कार कराने के लिए वेटिंग लिस्ट में नाम दर्ज है उनको अब तक सुपुर्द-ए-खाक नहीं किया जा सका है।
इटली की स्वास्थ एजेंसी के लिए सबसे चिंताजनक बात ये है कि अब ये संक्रमण इटली के दक्षिणी भाग में फैलने की दिशा में बढ़ गया है। अगर दक्षिणी भाग में भी ये संक्रमण इसी तरह फैलता है तो फिर पूरे इटली की भयावह हालत का अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending