Connect with us

प्रादेशिक

कोरोना से जंग में यूपी की शानदार पहल, तैयार की गई टीम-11

Published

on

कोरोना से लड़ाई में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 तैयार की है। पीएम मोदी के लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए यूपी में 11 समितियां बनाई गई हैं, जिसे टीम-11 का नाम दिया गया है।

सीएम योगी सरकार के मंत्री बृजेश पाठक ने लोगों की मदद के लिए अपने घर में कंट्रोल रूम भी बनाया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में 11 समितियों का गठन किया है। इन समितियों में अलग-अलग विभाग के प्रमुख सचिव और अन्य अधिकारी शामिल किए गए हैं।

यूपी : तीर्थ स्थानों पर फंसे लोगों को मिलेगी पूरी सुरक्षा – सीएम योगी

टीम-11 में शामिल सदस्य लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सामान को पहुंचाने और सुविधाएं प्रदान करवाने की मॉनिटरिंग करेंगे। ये टीम हर 3 दिन पर सीएम योगी को रिपोर्ट भी देगी। यूपी के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने एक नई पहल शुरू की है।

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन लोगों की मदद के लिए अपने घर पर ही बृजेश पाठक ने कंट्रोल रूम बनाया है। यहां किसी भी परेशान व्यक्ति के भोजन, रूकने की व्यवस्था, दवाईयां मुहैया कराई जाएगी।

प्रादेशिक

यूपी के इस जिले में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, एक दिन में 33 नए केस आए सामने

Published

on

लखनऊ। उत्तर प्रदेश का अमेठी जिला कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट बनकर उभर रहा है। जिले में मंगलवार रात तक कोरोनावायरस संक्रमण के 33 नए केस सामने आए जिसके बाद यहां कुल मरीजों की संख्या 80 हो गई है। बता दें कि एक महीने पहले इस जिले में कोरोना के एक भी मामले नहीं थे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) राजेश मोहन श्रीवास्तव ने संवाददाताओं से कहा, “कोरोना महामारी की जांच में पॉजिटिव पाए गए अधिकतर व्यक्ति पिछले कुछ हफ्तों में दूसरे राज्यों से यहां आए थे।”

उन्होंने कहा कि संक्रमितों में से कई गैर-लक्षणात्मक रहे और दूसरे राज्यों से यहां आने के चलते उन्हें परीक्षण करने के लिए कहा गया। जिला प्रशासन अब संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। कोरोना के मरीजों को लेवल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending