Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना ने बनाया ठिकाना, हैरान कर देगी ये रिपोर्ट

Published

on

नई दिल्ली। चीन में लाशें और इटली में लाशें बिछाने के बाद कोरोना ने अपना नया ठिकाना ढूंढ लिया है। दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका अब कोरोना के चंगुल में फंसता नजर आ रहा है। इस खतरनाक वायरस की वजह से अमेरिका में 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं, वहीं इससे संक्रमित लोगों की संख्या 68,572 हो गई है।

अमेरिका में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस की वजह से अब तक कुल 1031 लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार सबसे ज्यादा मौतें न्यूयॉर्क में हुई है। यहां करीब 366 लोग मारे गए हैं। वहीं वॉशिंगटन में कुल 133 लोगों की मौत हुई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भी कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका को चेतावनी दी थी। WHO ने कहा था कि कोरोना का अगला केंद्र अमेरिका हो सकता है। WHO की प्रवक्ता माग्र्रेट हैरिस ने तो यहां तक बोल दिया था कि अमेरिका दूसरा इटली बन सकता है।

इधर, व्हाइट हाउस ने खबर दी है कि अमेरिका में कोरोना वायरस फैलने के बाद से अब तक कुल मिलाकर 4.32 लाख कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की जांच की गई है। सारे जांच निजी लैब और सरकारी अस्पतालों में चल रही है।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शियस डिजीस के निदेशक डॉक्टर एंथोनी फॉसी ने कहा है कि अमेरिका को अभी कोरोना वायरस के हमले का एक दौर और देखना पड़ेगा। क्योंकि अमेरिका के निचले इलाकों में सर्दी बढ़ने के बाद यह एक बार फिर तेजी से पनपेगा।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार तक न्यूयॉर्क में संक्रमित लोगों की संख्या 30,000 को पार कर गई और कम से कम 285 लोगों की मौत हो गई थी। इसके अलावा न्यू जर्सी में 4,402 मामले सामने आए और 62 लोगों की मौत हुई। कैलिफोर्निया में करीब 3000 मामले सामने आए और 65 लोगों की मौत हो गई। ये सभी राज्य लॉकडाउन हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

Chandra Grahan के असर से क्या भारत-चीन के बीच हो सकता है महायुद्ध,देखें वीडियो

Published

on

By

भारत-चीन के बीच मौजूदा समय में हालात अच्छे नहीं है, सीमा पर दोनों देशों की ओर से सेनाएं एक दूसरे के सामने हैं। इसी बीच लेह सीमा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने से देश के लोग हैरानी में पड़ गए हैं कि सीमा पर सबकुछ ठीक है कि नहीं।

ऐसे में हमने आचार्य प्रेम शंकर त्रिपाठी से ये जानने की कोशिश की कि आने वाला समय दोनों देशों के लिए कैस रहेगा…..

#ChandraGrahanTime #TimeofGrahan #5July #India #China

Continue Reading

Trending