Connect with us

नेशनल

चिदंबरम ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ, बताया जनता का कमांडर

Published

on

नई दिल्ली। देश के पूर्व वित्त मंत्री रहे पी चिदंबरम ने कोविड-19 के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खुलकर समर्थन किया है। हर मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरने वाले चिंदबरम ने प्रधानमंत्री के प्रयासों की तारीफ करते हुए नरेंद्र मोदी को कमांडर व जनता को सैनिक बताया है।

चिदंबरम ने एक बयान में इस मुश्किल दौर के लिए सरकार दस सुझाव भी दिए। जिसमें गरीब, वंचितों, किसान और मजदूरों के बैंक खाते में रुपये डालने के अलावा सभी जरूरी वस्तुओं और सेवाओं पर 1 अप्रैल से 30 जून तक जीएसटी में पांच फीसदी कटौती करने का सुझाव दिया गया है।

चिदंबरम ने कहा कि मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी का 21 दिनों का देशव्यापी लॉकडाउन ऐतिहासिक क्षण है। हमें 24 मार्च से पहले तक अपनी सभी बहसों को पीछे छोड़कर लॉकडाउन को देखना चाहिए, जो कोरोना के खिलाफ एक नई जंग की शुरुआत है।

पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि यह हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम प्रधानमंत्री, केंद्र और राज्य सरकारों को अपना पूरा समर्थन दें। कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने हालांकि इसे चिदंबरम की निजी राय बताया और कहा कि यह पार्टी की राय नहीं है।

नेशनल

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का 86 वर्ष की आयु में निधन

Published

on

गुवाहाटी। असम में पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई का निधन हो गया है। वह 86 वर्ष के थे। गोगोई के निधन पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेताओं ने शोक जताया है।

गोगोई का इलाज गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल तरुण गोगोई के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए डिब्रूगढ़ के सभी कार्यक्रम रद कर गुवाहाटी लौट आए थे। उन्‍होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

86 साल की उम्र पार कर चुके गोगोई की देखभाल नौ डॉक्टरों की एक टीम कर रही थी। उनकी हालत काफी नाजुक थी और वह वेंटिलेटर पर थे। गोगोई के अंगों ने भी काम करना बंद कर दिया था।

गोगोई का रविवार को छह घंटे तक डायलिसिस हुआ था और यह दोबारा विषाक्त चीजों से भर गया था। उनकी ऐसी हालत नहीं थी कि डायलिसिस दोबारा किया जाए। हालांकि इसके बाद वो जिंदगी की जंग हार गए।

Continue Reading

Trending