Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना के बाद रूस में आई नई आफत, मचा हड़कंप

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचा रखी है। दुनिया के सबसे ताकतवर देश में से एक रूस भी इस वायरस पर काबू नहीं पा सका है। इस खतरनाक वायरस से अबतक रूस में 658 लोगों की मौत हो चुकी है।

इस बीच रूस में आज भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण के हवाले से जानकारी दी है कि बुधवार को रूस के कुरील द्वीप समूह में 7.5 तीव्रता का भूकंप आया है।

यूएसजीएस ने कहा कि भूकंप का केंद्र 59 किलोमीटर (37 मील) की गहराई पर मिला है। अमेरिका के राष्ट्रीय सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा है कि फिलहाल इस भूकंप के खतरे का विश्लेषण किया जा रहा है। रूस के कुरील द्वीप समूह के उत्तरी हिस्से में रहने वाले निवासियों को तट पर 7.5 तीव्रता के भूकंप के बाद सुनामी का खतरा बना हुआ है, लेकिन आपातकालीन सेवाओं ने छोटी लहरें और कोई हताहत या क्षति नहीं होने की सूचना दी।

अमेरिकी प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने कहा कि देश के पश्चिमी तट, अलास्का और कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया ने भूकंप से किसी भी सुनामी के खतरे का सामना नहीं किया। एजेंसी ने कहा कि अमेरिका के कुछ तटीय क्षेत्रों में समुद्र के स्तर में गैर-हानिकारक परिवर्तन हो सकते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

Corona : UNGA बैठक में इस बार भाग नहीं ले पाएंगे ट्रंप

Published

on

By

विस्कॉन्सिन में ट्रंप की चुनावी रैली से ठीक पहले मीडोज ने बताया कि ट्रंप 22 सितंबर को आम बहस के पहले दिन अपना संबोधन देने वाले हैं। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें अभी अपना वर्चुअल संबोधन भेजना बाकी है।
#trump #america #UNGA #CORONA
Continue Reading

Trending