Connect with us

नेशनल

कोरोना वायरस से लड़ाई पर पीएम मोदी ने कही ऐसी बात, जोश से भर जाएगा हर भारतीय

Published

on

नई दिल्ली। कोरोना वायरस पर जीत हासिल करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में मंगलवार को 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया।इस ऐलान के बाद पीएम मोदी आज यानी बुधवार को वाराणसी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।

महामारी कोरोना वायरस पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाराभारत का युद्ध 18 दिन में जीता था, कोरोना से 21 दिन में जीत की कोशिश है।

पीएम मोदी ने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं।

हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। देश को संबोधित करने के एक दिन बाद काशी के लोगों से बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महाभारत के युद्ध में भगवान श्रीकृष्ण महारथी, सारथी थें, आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है। इसमें काशीवासियों की बहुत बड़ी भूमिका है।

नेशनल

हैदराबाद में गरजे सीएम योगी, कहा- हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से होगा भाग्यनगर

Published

on

हैदराबाद। हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में जीत के लिए भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां एक रोड शो किया, जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने योगी का स्वागत किया। इस मौके पर उन्होंने हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर करने की बात भी जोरदार तरीके से उठाई।

हैदराबाद के मलकाजगिरी मंडल में रोड शो के दौरान योगी ने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या हैदराबाद का नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है तो मैं कहता हूं कि क्यों नहीं। उप्र में भाजपा के सत्ता में आने पर हमने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या और इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया। ऐसे में हैदराबाद का भी नाम बदलकर फिर से भाग्यनगर किया जा सकता है।

इस मौके पर योगी ने ओवैसी की पार्टी एआइएमआइएम के बिहार के विधायक अख्तारुल इमान द्वारा शपथ ग्रहण के दौरान हिंदुस्तान शब्द का प्रयोग न करने की कड़ी आलोचना की। उन्होंने कहा कि ये लोग हिंदुस्तान में रहते हैं, लेकिन जब हिंदुस्तान के नाम पर शपथ लेने की बात आती है तो वे पीछे हट जाते हैं। एआइएमआइएम का यही असली चेहरा है।

Continue Reading

Trending