Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोरोना वायरस: भारत के लिए आई अच्छी खबर, जानकर राहत महसूस करेंगे आप

Published

on

Loading

नई दिल्ली। चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब पूरी दुनिया के लिए सिर दर्द बन चुका है। इस वायरस की वजह से अब तक 14 हजार से ज्यादा जान जा चुकी है।

इटली में तो हालात काबू से बाहर हो गए हैं। भारत में भी इस वायरस ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए थे जिसके बाद मोदी सरकार और राज्य सरकारों ने इसे रोकने के लिए कड़े फैसले लेने शुरू कर दिए।

तेजी से तीसरे स्टेज की ओर बढ़ रहे कोरोना वायरस को लेकर एक राहत की खबर आई है। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में 40 घंटों में एक भी कोरोना का पॉजिटिव केस नहीं पाया गया है।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिल्ली में कर्फ्यू लगाया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में कमी आई है।

ये अच्छी खबर है, लेकिन हमें अभी खुश नहीं होना चाहिए। लड़ाई अभी लंबी है. मरीजों की संख्या में कभी इजाफा हो सकता है। हमें अलर्ट रहना होगा। पिछले 40 घंटे में कोरोना वायरस का कोई भी नया मरीज नहीं आया है।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending