Connect with us

प्रादेशिक

शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में साबित किया बहुमत, पक्ष में पड़े 112 वोट

Published

on

नई दिल्ली। शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बन गए हैं। सोमवार को रात 9 बजे सीएम पद की शपथ लेने के बाद उन्होंने मंगलवार को विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया।

बहुमत साबित करने के लिए बीजेपी को 104 सीटों की जरूरत थी लेकिन शिवराज के समर्थन में इससे ज्यादा 112 वोट पड़े। इससे पहले 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद अल्पमत में आने के कारण कमलनाथ ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था।

विधानसभा में शिवराज सरकार को कुल 112 विधायकों का समर्थन हासिल हुआ। इसमें भाजपा के 107 के अलावा बसपा-सपा और निर्दलीय विधायकों ने भी बीजेपी का समर्थन किया।

बता दें कि सोमवार को शपथ लेने के बाद शिवराज की ओर से विधानसभा का चार दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, जो 24 मार्च से 27 मार्च तक चलेगा। विधानसभा के चार दिवसीय विशेष सत्र में सदन की कुल तीन बैठकें होंगी।

प्रादेशिक

यूपी के बाद अब इस राज्य में पेड़ों से गिरकर अचानक मरने लगे चमगादड़, मचा हड़कंप

Published

on

By

भोपाल। उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी सैकड़ों चमगादड़ों की मौत का मामला सामने आया है। यहां सिंगरौली जिले में एक आम के बगीचे में अचानक से सैकड़ों की संख्या में चमगादड़ों की रहस्यमयी मौत होने से हड़कंप मच गया।

कोरोना संकट की वजह से लोगों को किसी अनजाने वायरस का डर सता रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही पशु और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच कर घटना का निरीक्षण किया और सैंपल भोपाल के लिए भेज दिए हैं।

जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के माड़ा तहसील के ग्राम पड़री में आम के बगीचे में रहस्यमयी तरीके से हजारों की संख्या में चमगादड़ मरे मिले। कई चमगादड़ जमीन पर तड़प रहे थे। कई चमगादड़ मौके पर मौजूद लोगों की आंखों के सामने जमीन पर गिर रहे थे।

आनन-फानन में इस मामले की सूचना वन विभाग की अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद वन विभाग की टीम और पशु चिकित्सालय के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और  मरे हुए चमगादड़ों को अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए सैम्पल भोपाल भेज दिए।

स्थानीय लोगों के मुताबिक उन्हें कुछ दूर से आम के बाग में जमीन पर कुछ काला रंग की चीजें दिख रही थीं। जिसके बाद जब ग्रामीण वहां पहुंचे तो देखा कि हर तरफ चमगादड़ के शव पड़े हुए हैं। लोगों के अनुसार कुछ चमगादड़ उनके सामने ही गिरकर तड़प रहे थे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending