Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कोरोना को लेकर आई बड़ी खुशखबरी, WHO में भी जगी उम्मीद

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कोरोना वायरस चीन से निकल कर पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है। इस खतरनाक वायरस से अबतक 10 हजार से ज्यादा जान जा चुकी है। कोरोना का सबसे ज्यादा कहर इटली पर टूटा है।

यहां हर दिन सैकड़ों की संख्या में लोगों की मौत हो रही है। वहीं भारत में भी इस वायरस ने तेजी से पांव पसारने शुरू कर दिए हैं। कोविड-19 कोरोना वायरस से अब संक्रमित भारतीयों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में इस वायरस की चपेट आए लोगों की संख्या 285 हो गई है। इस  बीच कोरोना वायरस को लेकर चीन से उम्मीद की किरण नजर आई है।

हुबेई प्रांत के वुहान शहर से निकले इस वायरस पर अब यहां काबू पा लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक वुहान में कोई भी नया शख्स संक्रमित नहीं हुआ है। वुहान द्वारा वायरस पर काबू पाने के बाद अब बाकी के देशों को भी इस वायरस को मात देने को लेकर एक उम्मीद की किरण नजर है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending