Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

T20 में भी दोहरा शतक जड़ सकता है ये भारतीय बल्लेबाज़, जानिए वजह

Published

on

Loading

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं जो टी20 प्रारूप में दोहरा शतक लगा सकते हैं।

हॉग ने ट्विटर पर प्रशंसकों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि वर्तमान में रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में लगता है कि वह टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने में सक्षम हैं।

हॉग ने कहा कि रोहित का स्ट्राइक रेट बेहतरीन है, उनके पास शानदार टाइमिंग है, उनके पास मैदान पर हर तरफ छक्के जड़ने का हौसला है। रोहित ने सितंबर 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में टी20 अंतरराष्ट्रीय में पदार्पण किया था। उन्होंने अब तक 94 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं, जिसमें 30 से अधिक का औसत व 137.68 के स्ट्राइक रेट से 2331 रन बनाए हैं। उनके नाम पर चार शतक और 16 अर्धशतक भी हैं।

कोरोना की चपेट में आया फिल्म इंडस्ट्री का ये सुपरस्टार, कहा- मैं संक्रमित पाया गया हूं…

 

अन्तर्राष्ट्रीय

गाजा: खाने का इंतजार रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से की गोलाबारी, 20 की मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। गाजा में खाने का इंतजार कर रहे लोगों पर इजराइल ने हेलिकॉप्टर से गोलाबारी की जिसमें करीब 20 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है। इस हमले में 155 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। हमले की जानकारी देते हुए गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री ने कहा, “मरने वालों के 20 शव और 155 घायल लोग अल-शिफा मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे, जबकि कई घायलों को कमल अदवान अस्पताल पहुंचाया गया है।

मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर मौजूद एक गवाह ने बताया कि गुरुवार के हुए इस हमले में दर्जनों लोगों की मौत हो गई है। फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस हादसे के लिए इस्राइल को जिम्मेदार ठहराया है। गाजा नागरिक सुरक्षा प्रवक्ता महमूद बसल ने कहा, “इस्राइली सेना अभी भी उत्तरी गाजा पट्टी में राहत सामग्री की प्रतीक्षा कर रहे निर्दोष नागरिकों को मारने की नीति पर काम कर रही है।” वहीं इस्राइली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने घोषणा की कि मानवीय सहायता पहली बार समुद्र के रास्ते से गाजा में प्रवेश करेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए इस्राइली रक्षा बल (आईडीएफ) ने कहा, “गाजा में वायु, जमीन और समुद्र के रास्ते से मानवीय सहायता दी जा रही है। पहली बार समुद्र के रास्ते मानवीय सहायता गाजा पहुंचेगी।” उन्होंने बताया कि इस्राइल के साथ जारी युद्ध के बीच राफा में हमास की ऑपरेशन यूनिट के कमांडर मोहम्मद अबू हसना पर निशाना बनाया जा रहा है। आईडीएफ ने एक्स पर कहा, “लेबनान में एक हमास का आतंकी हादी अली मुस्तफा इस्राइल और यहूदियों के खिलाफ आतंकी साजिश रचने का जिम्मेदार है।” आईडीएफ ने आगे कहा कि वह हर क्षेत्र में हमास के खिलाफ काम करना जारी रखेगा जहां वह संचालित होता है।

Continue Reading

Trending