Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कोरोना वायरस ने बचाई कमलनाथ सरकार! मध्य प्रदेश की सियासत में आया नया मोड़

Published

on

Loading

नई दिल्ली। चीन से निकला कोरोना वायरस अबतक 122 देशों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। यह वायरस अबतक दुनियाभर के लगभग 5300 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। भारत में भी इस वायरस के मामले लगातार बढ़ते नजर आ रहे हैं।

इस बीच यह वायरस कांग्रेस पार्टी के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। मध्य प्रदेश की सियासत में सोमवार का दिन काफी अहम रहा। हर किसी की नज़र इसपर थी कि क्या कमलनाथ की सरकार विधानसभा में बहुमत साबित कर पाएगी।

लेकिन विधानसभा स्पीकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति की तरफ से विधानसभा की कार्यवाही को 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया। सदन की कार्यवाही को स्थगित करने के लिए कोरोना वायरस का कारण बताया गया है।

हालांकि, बीजेपी ने बहुमत परीक्षण करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है। जब विधानसभा की कार्यवाही सोमवार को शुरू हुई तो राज्यपाल लालजी टंडन ने अपना अभिभाषण दिया।

लेकिन उन्होंने सिर्फ भाषण की पहली और आखिरी लाइन ही पढ़ी। उसके बाद उम्मीद थी कि विधानसभा स्पीकर की तरफ से फ्लोर टेस्ट की इजाजत दी जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कार्यवाही स्थगित हुई।

अब मध्य प्रदेश विधानसभा की कार्यवाही 27 मार्च को शुरू होगी। सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद कमलनाथ के पास अपने बागी विधायकों को मनाने और दूसरे रास्ते अपनाने का काफी वक्त मिल गया है।

बता दें कि मौजूदा स्थिति के मुताबिक बागी विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के पास 99 सीटें हैं जबकि बीजेपी के पास 107 सीटें हैं। सोमवार को जब विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो कई विधायक मास्क पहनकर पहुंचे।

कोरोना वायरस के फैलने से बचाने के लिए मास्क का उपयोग किया जा रहा है, इसी का नज़ारा विधानसभा में भी दिखा। खुद मुख्यमंत्री कमलनाथ भी विधानसभा में मास्क लगाकर पहुंचे।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending