Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

येस बैंक को लेकर हुआ एक और बड़ा खुलासा, सरकार के भी फंसे हैं इतने अरब रुपए

Published

on

Loading

नई दिल्ली। येस बैंक पर आरबीआई द्वारा लगाई गई पाबंदी के बाद एक और बड़ा खुलासा हुआ है। आम लोगों के साथ ही इस बैंक में हिमाचल प्रदेश सरकार के पैसे भी फंसे हुए हैं। हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने माना है कि राज्य सरकार के 1244 करोड़ इस बैंक में फंसे हुए हैं।

साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इसके अलावा जनता के भी इस बैंक में करीब 700 करोड़ रुपए जमा हैं। राज्य की विधानसभा में दिए बयान के मुताबिक हिमाचल को-ऑपरेटिव बैंक, कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक ,एचपी इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड, एचपी पावर ट्रांसमिशन कॉरपोरेशन और धर्मशाला स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने कुल 1240 करोड़ रुपये से ज्यादा येस बैंक में जमा करवाए थे।

वहीं बाकी के 700 करोड़ रुपये 32000 खाता धारकों के हैं। जयराम ठाकुर ने राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस को येस बैंक से जुड़े मामले का राजनीतिकरण न करने की सलाह दी है।

जयराम ठाकुर ने साफ किया कि सरकार का ज्यादातर पैसा कांग्रेस के शासनकाल में येस बैंक में जमा किया गया क्योंकि भारतीय जनता पार्टी तो साल 2017 में ही सत्ता में लौटी थी।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending