Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लखनऊ में कोरोना वायरस का पहला मामला आया सामने, डॉक्टर को ही बना डाला शिकार

Published

on

Loading

लखनऊ में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। इसके साथ ही भारत में कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या 61 हो गई है। कनाडा से लखनऊ अपने रिश्तेदारों से मिलने आई एक महिला में कोरोना की पुष्टि हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार ये महिला बाहर से लखनऊ आई थी, महिला की केजीएमयू के बीएसएल थ्री लैब में जांच की गई, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। महिला के साथ उनके पति भी आए थे, लेकिन जांच में सिर्फ महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला पेशे से डॉक्टर हैं और लखनऊ की मूल निवासी हैं, लेकिन लंबे समय से वो कनाडा में रह रही थी।

सीएए, एनआरसी और एनपीआर क्या है ? अभी तक नहीं जानते तो यहां आसानी से समझें

वहीं बिहार के पटना के पीएमसीएच और एनएमसीएच में कोरोना वायरस के दो-दो संदिग्ध भर्ती हुए हैं। पीएमसीएच में भर्ती संदिग्ध औरंगाबाद और समस्तीपुर का है। आप को बता दें कि कोरोना वायरस के संदिग्धों को 14 दिन तक अलग रखने के लिए आईटीबीपी ने चार और सेंटर बना दिए हैं। आईटीबीपी ने बीटीसी, किमिन, शिवगंगई और कारेरा में सेंटर बने है। बीटीसी में 580 संदिग्धों, किमिन में 210 संदिग्धों, शिवगंगई में 300 संदिग्धों और कारेरा में 180 संदिग्धों को रखने की व्यवस्था की गई है।

उत्तर प्रदेश

आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे, यहां करें चेक

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। यूपी बोर्ड आज दोपहर में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित करने वाला है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।

इसके अलावा छात्र upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो जाएगा।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी किया जा रहा है।

Continue Reading

Trending