Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

IPL का इंतजार कर रहे फैंस के लिए बुरी खबर, कोरोना की वजह से टल सकता है आयोजन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 29 मार्च से शुरू होने जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर संकट के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं। कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल के आयोजन को टाला जा सकता है।

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने संकेत दिए हैं कि आईपीएल के शेड्यूल में बदलाव हो सकता है। जानकारी के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले के बाद भीड़ के इकट्ठा होने से बचाने के लिए सरकार आईपीएल को टालने पर विचार कर रही है।

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि बड़े इवेंट्स को पहले से ही रद्द किया जा रहा है। लोगों की जिंदगी अनमोल है। भीड़-भाड़ वाली जगहों पर वायरस फैलने का खतरा बहुत बड़ा होता है, इसलिए हम आईपीएल को टालने की संभावनाओं पर चर्चा कर रहे हैं, हमने इसके बारे में राय मांगी है।

आपको बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने इसे लेकर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा था कि आईपीएल 2020 जारी रहेगा और कोरोना वायरस को लेकर सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

कोरोना वायरस को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बीते शुक्रवार को साफ कर दिया था कि आईपीएल के मुकाबले होंगे। बोर्ड 29 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के सुचारु आयोजन को लेकर हर जरूरी कदम उठाने को तैयार है।

खेल-कूद

बैंगलौर ने जीता विमेंस प्रीमियर लीग का खिताब, दिल्ली को आठ विकेट से हराया

Published

on

Loading

बेंगलुरु। वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का चैंपियन मिल गया है। इस बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर डब्ल्यूपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हराया। दोनों टीमों के बीच ये मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया और फिर बल्लेबाजों ने ट्रॉफी तक पहुंचाया।
इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेग लैनिंग और शैफाली वर्मा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने में भी कामयाब रहीं। लेकिन इसके बाद कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर नहीं टीक सका। दिल्ली कैपिटल्स अच्छी शुरूआत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के स्पिनरों के सामने बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन के चलते 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद आरसीबी ने इस टारगेट को चेज करके खिताब अपने नाम किया।

21 साल की श्रेयंका पाटिल ने इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज रहीं। उन्होंने 3.3 ओवर में 12 रन देकर चार विकेट अपने खाते में डाले। श्रेयंका पाटिल के अलावा सोफी मोलिनू ने भी कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। खास बात ये थी कि सोफी मोलिनू ने ये तीनों विकेट एक ही ओवर में चटकाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने 114 रनों के टारगेट को 2 विकेट के नुकसान पर हासिल किया। कप्तान स्मृति मंधाना ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और 31 रन बनाए। वहीं, सोफी डिवाइन ने 32 रन की पारी खेली। इसके बाद एलिस पेरी ने टीम को जीत तक पहुंचाया। एलिस पेरी ने नाबाद 35 रनों की पारी खेली। वहीं, ऋचा घोष ने नाबाद 17 रन बनाए।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर को ये फाइनल मैच जीतने के लिए वुमेंस प्रीमियर लीग का इतिहास बदलने की जरूरत थी और उसने ऐसा ही किया। दरअसल, वुमेंस प्रीमियर लीग में दोनों टीमों के बीच इससे पहले 4 मैच खेले गए थे। इन सभी मैचों में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने बाजी मारी थी। ऐसे में इस मैच में भी दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी था। लेकिन आरसीबी ने इस मैच में जीतकर सभी आंकड़े बदल कर रख दिए।

Continue Reading

Trending