Connect with us

मनोरंजन

मशहूर कॉमेडियन का हुआ निधन, शोक में डूबी पूरी फिल्म इंडस्ट्री

Published

on

नई दिल्ली। मशहूर कॉमेडियन अमानुल्लाह खान का शुक्रवार को निधन हो गया है। वो 70 साल के थे। जानकारी के मुताबिक वह लंबे समय से फेफड़े और किडनी की बीमारी के पीड़ित थे।

उनके निधन की खबर फैलते ही पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई। अपने 45 साल के करियर में अमानुल्लाह कई यादगार प्ले का हिस्सा रहे।

उन्होंने करीब दो हजार प्ले में काम किया साथ ही टीवी शोज और फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा। जिदंगी की बात करें तो उनकी 3 पत्नियां और 14 बच्चे हैं।

उनके परिवार के मुताबिक, अमानुल्लाह काफी समय से बीमार थे और उनकी बीमारियों के चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। इमरान खान ने कहा- अमानुल्लाह पाकिस्तान की कॉमेडी और ड्रामा इंडस्ट्री की बड़ी सम्पत्ति थे।

बता दें कि काम की तलाश में अमानुल्लाह गुजरानवाला से लाहौर आए थे। संघर्ष के दिनों में उन्होंने पब्लिक बसों में मिठाई और टॉफी बेच कर गुजारा किया करते थे।

पहली बार अमानुल्लाह खान को लाहौर के फेमस Sufi shrine Data Darbar के पास रोड शो करते हुए स्पॉट किया गया। उन्होंने लाहौर के लोकल थियेटर्स में भी काम किया है। उन्हें पाकिस्तान का कॉमेडी किंग कहा जाता है। उनकी एक्टिंग और कॉमेडी के लोग कायल हैं।

मनोरंजन

टीवी एक्टर आशीष रॉय का निधन, भगवान से लगा चुके थे खुद की मौत की गुहार

Published

on

मुंबई। टीवी के फेमस एक्टर आशीष रॉय का निधन हो गया है। वह 55 वर्ष क थे। आशीष रॉय पिछले काफी समय से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। उन्होंने मुंबई स्थित अपने घर में अंतिम सांस ली। आशीष रॉय के निधन को लेकर जयति भाटिया ने ससुराल सिमर का के सेट से जुड़ी एक तस्वीर साझा की। उन्होंने इस फोटो को शेयर करते हुए लिखा, “मैं आपको मेरे लिए आपके अपार प्यार के लिए और मुझे मां कहने के लिए आपको हमेशा याद रखूंगी। आपके दोस्तों के लिए…मेरे लिए हमेशा एक बॉन्ड की तरह रहेंगे।

आशीष रॉय अपनी सेहत और लड़खड़ाती जीवन की गाड़ी से इस कदर परेशान हो गए थे कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान फेसबुक पोस्ट के जरिए भगवान से मौत की गुहार लगाई थी। फेसबुक पर उन्होंने लिखा था, ‘सुबह की कॉफी बिना शक्कर की…ये मुस्कुराहट मजबूरी में है जी। भगवान उठा ले मुझे।’

मुंबई स्थित पाटलीपुत्र बिल्डिंग के सिक्योरिटी गार्ड ने कहा कि आशीष साहब का निधन सुबह 3:45 बजे हो गया था। उनका नौकर नीचे भागते हुए आया और कहा कि आशीष साहब को तीन हिचकियां आईं और उन्होंने दम तोड़ दिया। उनका स्वास्थ्य तो खराब चल ही रहा था, लेकिन नौकर ने बताया था कि एक दिन पहले तक वह ठीक महसूस कर रहे थे। मंगलवार को उन्हें डायलिसिस के लिए हॉस्पिटल जाना था।

कोलकाता से आशीष रॉय की बहन मुंबई पहुंचने वाली हैं। मंगलवार शाम में अंतिम संस्कार किया जाएगा। बता दें कि कुछ समय पहले आशीष रॉय ने सोशल मीडिया पर लोगों से आर्थिक मदद मांगी थी। डायलिसिस का खर्च उठाने के लिए उनके अकाउंट में पैसे नहीं बचे थे, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया का रुख करना पड़ा था।

Continue Reading

Trending