Connect with us

खेल-कूद

प्रचंड फॉर्म में हार्दिक पंड्या, लगाए 20 छक्के, देखें वीडियो

Published

on

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले हार्दिक पंड्या प्रचंड फॉर्म में आ गए हैं। डीवाई पाटिल टी-20 कप में पांड्या ने एक ओर धमाकेदार शतक लगाया है। इस पारी के दौरान उन्होंने 20 गगनचुंबी छक्के भी लगाए।

डीवाई पाटिल टी-20 कप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को 26 साल के पंड्या ने रिलायंस वन की ओर से खेलते हुए बीपीसीएल के खिलाफ महज 55 गेंदों पर नाबाद 158 रन बनाए।

नवी मुंबई में हार्दिक पंड्या की इस तूफानी पारी की बदौलत रिलायंस वन टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 238 रन बनाए। पंड्या ने अपनी पारी में 20 छक्के उड़ाए, जबकि उनकी पारी में 6 चौके भी रहे। उनका स्ट्राइक रेट 287.27 रहा। पंड्या ने इस पारी के दौरान दौड़ कर 14 रन लिये, बाकी सारे रन बाउंड्री (छक्के-चौके) से बरसे।

बता दें कि इससे पहले पंड्या ने मंगलवार को 39 गेंदों में 105 रनों की आतिशी पारी के बाद पांच विकेट भी चटकाए थे। पंड्या के इस शानदार प्रदर्शन से रिलायंस वन ने डीवाई पाटिल टी20 कप में नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (सीएजी) की टीम को 101 रनों के बड़े अंतर से हराया था।

पंड्या को पांच महीने पहले कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद लंदन में उनकी सर्जरी हुई थी। अब उन्होंने अपने मारक फॉर्म से भारतीय टीम में चुने जाने का दावा पेश कर दिया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम चुनी जानी है. तीन वनडे मैचों की यह सीरीज 12 मार्च से खेली जाएगी।

 

खेल-कूद

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में करवाई एंजियोप्लास्टी

Published

on

नई दिल्ली। भारत को 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलवाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाई है।

फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और उनकी हालत स्थिर है। कपिल देव की यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य लाभ को लेकर दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। यूजर उनके जल्छ ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं।

Continue Reading

Trending