Connect with us

उत्तराखंड

BREAKING : कोरोना वायरस का मिल गया इलाज, इस भारतीय महिला डॉक्टर की हो रही वाहवाही

Published

on

उत्तराखंड के पंतनगर विवि की कीट वैज्ञानिक डॉ. रुचिरा तिवारी ने कोरोना वायरस से बचने के लिए एक नई तरकीब खोज निकाली है। उनकी माने तो अब गौमूत्र से कोरोना वायरस के इलाज कि संभावना हो सकती है। उन्होंने बोला कि गोमूत्र मल्टीपर्पज इफेक्ट के रूप में काम करता है।

” गौमूत्र वायरस और फंगस से निपटने में कारगर है। जब गौमूत्र के छिड़काव से मधुमक्खियों में हुए वायरस अटैक को खत्म किया जा सकता है तो गौमूत्र की विशेषताओं पर शोध करना जरूरी है। कोरोना वायरस से लड़ने में यह कितना कारगर साबित होगा, अभी यह कह पाना मुश्किल है लेकिन तय है कि गौमूत्र इंसानों के लिए फायदेमंद है।” डॉ. रुचिरा ने कहा ।

चीन में फैले कोरोना वायरस का असर सेलाकुई की फार्मा इंडस्ट्री में भी दिखने लगा है। कोरोना के कारण केंद्र सरकार ने कुछ सक्रिय औषधि सामग्री (एपीआई) और फॉर्मुलेशंस के आयात पर रोक लगा दी है। इससे औद्योगिक इकाइयों को उक्त औषधि सामग्री महंगे दाम पर अन्य देशों से आयात करनी पड़ रही है। इस कारण दवा कंपनियों को बीते माह करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है।

बलुवाकोट झूलापुल में डॉ. राकेश खाती, फार्मासिस्ट भुवन चंद भट्ट की टीम ने 50 और जौलजीबी में डॉ. रमेश गर्ब्याल, फार्मासिस्ट दीपक भट्ट की टीम ने 60 लोगों का परीक्षण कर कोरोना वायरस की जानकारी दी। कोरोना वायरस के चलते अब तक तीनों झूलापुलों पर दोनों देशों से आवाजाही कर रहे तीन हजार से ज्यादा लोगों का परीक्षण कर जानकारी दी गई है।

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मौसम विभाग का अलर्ट जारी, सावधान रहें इन जिलों के लोग

Published

on

By

उत्तराखंड में तेज़ बारिश हो रही है, बारिश से मैदानी इलाके में गर्मी से राहत मिली है, लेकिन पहाड़ों पर में बारिश ने लोगों का जीवन परेशानी में डाल दिया है।

उत्तराखंड मौसम विभाग ने उत्तराखंड के 8 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को राजधानी देहरादून, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ साथ प्रदेश में कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है।

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म ‘दिल बेचारा’ का ट्रेलर हुआ रिलीज

बारिश की वजह से कई इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही है। मुनस्यारी के गोल्फा गांव में भूस्खलन से एक युवक की मौत हो गई है। इसके अलावा पिथौरागढ़ जिले में बारिश से 11 सड़कें भी पूरी तरह से बंद हैं।

#weatherforecast #rainfall #weather #Landslides

Continue Reading

Trending