Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

आईसीसी महिला विश्व कप 2020 के सेमीफाइनल में पहुंची ये टीमें

Published

on

ऑस्ट्रेलिया में हो रहे आईसीसी महिला विश्व कप 2020 में सेमीफाइनल में पहुँचने वाली चारों टीमों का नाम तय हो चुका है। सोमवार को खेले गए मेलबॉर्न में ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 4 रनों से मात दी और सेमिफिनल में पहुँचने वाली चौथी टीम बनी।

आईसीसी महिला विश्व कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया से पहले इंडिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुँच चुकी है।सेमीफाइनल के दोनों मुकाबले 5 मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जायंगे और फाइनल 8 मार्च को मेलबॉर्न में खेला जायेगा।

फिलहाल अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि पहला और दूसरा सेमीफाइनल किन टीमों के बीच खेला जायेगा। ग्रुप ए में भारत टॉप पर है, जबकि ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर रहा। ग्रुप बी में इंग्लैंड चार मैच में छह अंक के साथ टॉप पर है, लेकिन दूसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका का एक मुकाबला अभी शेष है और उसके भी छह अंक हैं।

अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका अपना बचा हुआ मुकाबला जीत जाती है तो भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल में होगा और अगर हार जाती है तो भारत का सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

ग्रुप ए अंकतालिका

टीम मैच जीते हारे  अंक
भारत 4 4 0 8
ऑस्ट्रेलिया 4 3 1 6
न्यूजीलैंड 4 2 2 4
श्रीलंका 4 1 3 2
 बांग्लादेश 4 0 4 0

ग्रुप बी अंकतालिका

टीम  मैच जीते हारे अंक
इंग्लैंड 4 3 1 6
दक्षिण अफ्रीका 3 3 0 6
वेस्टइंडीज 3 1 2 2
पाकिस्तान 3 1 2 2
थाइलैंड 3 0 3 0

दक्षिण अफ्रीका को अभी एक मुकाबला खेलना है और उसके भी छह अंक हैं। अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम अपना बचा हुआ मुकाबला जीत जाती है तो भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल होगा और अगर हार जाती है तो भारत का सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला होगा। वहीं दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप बी में टॉप पर रहने वाली टीम के बीच होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

एक ऐसा देश जहां पराई लड़कियों से संबंध बनाने के लिए ‘सरकार’ पैसे देती है

Published

on

By

हर देश में प्रॉस्टीटूशन यानि वैश्यावृति काफी सक्रिय तौर पर चल रहा है, फिर चाहे वो हमारा देश ही क्यों न हो। वेश्यावृति का कारोबार हमारे देश में आग की तरह फैलता जा रहा है।

कुछ देशों में इसे कानूनी घोषित कर दिया तो कही इसे गैरकानूनी तरीके से चलाया जाता है जिसे रेड लाइट एरिया बोलते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक देश ऐसा भी है जहां कॉलगर्ल का खर्च वहां की सरकार उठाती है।

दुनिया में हर देश की सरकार अपने देश की वृत्ति को आगे बढ़ने के लिए जनता की मदद करती है, लेकिन इस देश में परै महिलाओं के साथ संबंध बनाने के लिए उसका खर्च सरकार देती है।

हम बात कर रहे हैं नीदरलैंड की जहां सरकार कॉल गर्ल्स के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए पैसे देती है। जानकारी के मुताबिक, नीदरलैंड में किसी मरीज के इलाज के दौरान डॉक्टर की सलाह पर दवाओं के साथ-साथ कॉलगर्ल के साथ संबंध बनाने पर होने वाले खर्च को भी इलाज के खर्च में शामिल करने का प्रावधान है। ये बात बेहद अजीब है लेकिन सच भी है।

Continue Reading

Trending