Connect with us

नेशनल

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक दिवसीय दौरे पर पहुँचे कोलकाता, तभी लगे ये नारे…

Published

on

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को एक दिवसीय दौरे पर कोलकाता पहुँचे। इस दौरे के दौरान कई पार्टियों ने सीएए का विरोध करते हुए हवाई अड्डे के बाहर ‘वापस जाओ’ के नारे भी लगाए। वाम मोर्चा और कांग्रेस के सैंकड़ों प्रदर्शनकारी हाथों में सीएए-विरोधी पोस्टर लेकर नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अ्ड्डे के द्वार संख्या एक के बाहर एकत्र हुए थे।

अमित शाह थोड़ी देर में शाह शहीद मीनार मैदान में एक सभा को संबोधित करने वाले है। गृह मंत्री ने कहा है कि वह लोग कुछ ऐसे चीज़ों में भी काम कर रहे है। जिसके कारण जवानों को साल में कम से कम 100 दिन अपने परिवारों के साथ रहने का मौका मिले।

उनका कहना है कि जो लोग भी देश की शांति को भंग करना चाहते है उन्हें एनएसजी की उपस्थिति से डरना चाहिए। अगर वे तब भी आते हैं तो उनसे लड़ना और उन्हें हराना एनएसजी की जिम्मेदारी है। हम पूरी दुनिया में शांति चाहते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि युद्ध हथियारों से नहीं बहादुरी से जीता जाता है। उनका मानना है कि शौर्य युद्ध जीतता है, उपकरणों के टुकड़े उसमें केवल एक भूमिका निभाते हैं। उपकरण और प्रौद्योगिकी कभी भी इस बहादुरी की जगह नहीं ले सकते।

अमित शाह ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत गौरव और हर्ष का विषय है कि एनएसजी के लिए जिस प्रकार की सुविधा उनको निश्चित होकर काम करने के लिए चाहिए, उस सुविधा की पूर्ती में आज एक कदम आगे बढ़ रहे हैं।

नेशनल

आखिर किस वजह से पलटी गाड़ी, कानपुर के एसएसपी ने बताया

Published

on

नई दिल्‍ली। कानपुर में आठ पुलिस वालों के हत्यारे विकास दुबे को एसटीएफ ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया है। यूपी एसटीएफ उसे लेकर कानपुर आ रही थी कि तभी रास्ते में जिस गाडी में वो बैठा था वो पलट गई। इसके बाद उसने एसटीएफ के एक सिपाही से पिस्टल छीन भागने की कोशिश की लेकिन मुठभेड़ में वो मार गिराया गया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एसएसपी दिनेश कुमार ने इस बारे में खुलासा किया है कि जिस कार में विकास दुबे को लेकर आया जा रहा था, वह गाड़ी क्‍यों पलटी।

एसएसपी कानपुर दिनेश कुमार पी ने बताया कि कैसे कुछ गाड़ियों से पीछा छुड़ाने के लिए पुलिस को स्पीड में गाड़ी दौड़ानी पड़ी और दुर्घटना हो गई। इस दौरान यूपी एसटीएफ भी साथ थी। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि विकास दुबे को ला रहे काफिले के पीछे कुछ गाड़ियां लगी हुई थीं। यह लगातार पुलिस के काफिले को फॉलो कर रही थीं, जिसकी वजह से गाड़ी तेज़ भगाने की कोशिश की गई। बारिश तेज़ थी, इसलिए गाड़ी पलट गई।

#KANPUR #SSP #VIKASDUBEY

Continue Reading

Trending