Connect with us

प्रादेशिक

पश्चिम बंगाल के दौरे पर अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद

Published

on

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में अभी समय है लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इसकी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस सिलसिले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा एक दिन के दौरे पर आज कोलकाता पहुंच रहे हैं। अमित शाह रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा की यह रैली नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के पक्ष में की जा रही है। माना जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह इस मुद्दे पर एक बार फिर लोगों का भ्रम दूर करने की कोशिश करेंगे।

गौरतलब है कि भाजपा की राज्य इकाई संसद में नागरिकता विधेयक पारित करने के लिए गृहमंत्री का अभिनंदन करेगी। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस रैली में शामिल होंगे।

गृह मंत्री शाह का राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में एनएसजी की एक नई इमारत का उद्घाटन करने का भी कार्यक्रम है। शाह सुबह 11 बजे कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से सीधे राजरहाट न्यूटाउन एक्शन एरिया तीन में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के नवनिर्मित कैंप पहुंचेंगे। इसके बाद वे महानगर के शहीद मीनार मैदान में दोपहर 2.30 बजे प्रदेश भाजपा के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

शहीद मीनार में जनसभा को संबोधित करने के बाद शाह शाम चार बजे कालीघाट मंदिर में पूजा-अर्चना करने जाएंगे। बाद में देर शाम नड्डा और अमित शाह प्रदेश भाजपा नेतृत्व के साथ बंद कमरे में बैठक करेंगे। इस बैठक में पार्टी के सभी सांसदों, विद्यायकों को भी बुलाया गया है। माना जा रहा है कि इस बैठकों में आगामी नगर निगम चुनाव और विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी।

प्रदेश भाजपा के एक बड़े नेता ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार ने सीएए पर भ्रम पैदा कर दिया है। अमित शाह इस भ्रम को दूर करने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शाह बंद कमरे में नड्डा और भाजपा के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे और आगामी नगर निकाय चुनावों के लिए रणनीति तैयार करेंगे। इस बीच विपक्षी मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने शाह की यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है, लिहाजा शाह के यात्रा रूट पर भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

 

प्रादेशिक

कैदी निकला कोरोना पॉजिटिव, महिला जज समेत 11 लोग हुए क्वारंटीन

Published

on

नई दिल्ली। हरियाणा के फतेहाबाद जिले के टोहाना इलाके के एक शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद महिला महिला जज समेत 11 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

दरअसल, यह शख्स छेड़छाड़ का आरोपी था और हिसार के केंद्रीय कारागार में बंद किया गया था। उसको पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया था। बता दें कि हिसार में कोरोना वायरस के 8 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से एक मामला केंद्रीय कारागार, एक कुम्भा, एक मामला ढाणा खुर्द और पांच मामले आदमपुर क्षेत्र में सामने आए हैं।

इसके साथ ही हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 37 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग रोजाना हिसार जिले में 250 लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

इन कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिंहित किया जा रहा है। पिछले तीन दिनों से लगातार हिसार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है, जिससे जिला प्रशासन की मुश्किल बढ़ गई है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending